Amazon की netflix ने बढ़ा दी चिंता हो गया सस्ता
Amazon की netflix ने बढ़ा दी चिंता हो गया सस्ता
Share:

यदि आप भी नेटफ्लिक्स का आनंद लेते हैं तो अब नेटफ्लिक्स के सभी यूजर्स के लिए बड़ी खबर है क्योंकि कंपनी ने लंबे इंतजार के उपरांत आखिरकार नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान को एड प्लान के साथ मार्केट में पेश कर दिया गया है। इस प्लान की खासियत यह है कि यह अन्य प्लांस की तुलना में काफी सस्ता होने वाला है। खबरों का कहना है कि इस प्लान को चुनिंदा देशों में पेश कर दिया गया है ऐसे में हर देश के यूजर इस प्लान का आनंद नहीं ले सकते है। इस प्लान में यूजेस एचडी वीडियो क्वालिटी का आनंद ले पाएंगे जो मैक्सिमम 720 पिक्सल तक होने वाली है।

हालांकि इस प्लान के साथ समस्या यह है कि इसमें आपको एड दिखाए जाने वाले है क्योंकि इसकी कीमत कम रखी गई है ऐसे में यूजर्स को एड देखने ही पड़ जाएंगे। जो भी यूजर्स इस प्लान का सब्सक्रिप्शन लेते हैं उन्हें प्रीमियम प्लान की तुलना में बहुत कम कीमत चुकानी पड़ेगी और फिर वह वीडियो देखने का आनंद ले सकते हैं। हालांकि आपको इस प्लान के बारे में यह जानने की आवश्यकता कि इसमें आपको कुछ मूवीज और TV शो देखने को नहीं मिलेंगे क्योंकि जैसा कि हमने आपको बताया कि यह सस्ता प्लान है ऐसे में कंपनी कुछ टीवी शोज और मूवी को इस पर उपलब्ध नहीं करवाने वाली।

आपको बता दें कि बेसिक प्लान और नए बेसिक प्लान सब्सक्रिप्शन में अंतर यह है कि नए प्लान में आपको प्रचार देखने को मिलने वाली है जिसके साथ साथ अलावा कुछ मूवी और टीवी शोज नए प्लान में आपको नहीं दिए जाएंगे जिसके साथ साथ अलावा दोनों ही प्लांस तकरीबन एक जैसे हैं और यूजर्स को बहुत ज्यादा फर्क पता नहीं चलने वाला है।

कैसे इस प्लान को सब्सक्राइब कर सकते हैं यूजर्स: आपने यदि अभी तक नेटफ्लिक्स ज्वाइन नहीं किया है और इस प्लान के साथ आप नेटफ्लिक्स का आगाज कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले बेसिक एड प्लान के साथ साइन अप करना पड़ जाएगा। यह प्लान ऑस्ट्रेलिया के साथ ही ब्राज़ील, जर्मनी, इटली, कोरिया, यूनाइटेड किंग्डम, यूनाइटेड स्टेट्स, कैनेडा और मेक्सिको जैसे देशों में पेश होने वाला है और यहां के यूजर्स ही इस प्लान का आनंद ले पाएंगे। यह प्लान 6।99 डॉलर के हिसाब से हर महीने उपलब्ध करवाया जाने वाला है। ऐसे में जो यूजर्स इस प्लान का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं उन्हें तुरंत नेटफ्लिक्स के साथ जुड़ जाना चाहिए।

सिर्फ 10,500 रुपये में लें आए Realme का ये दमदार फोन

Vodafone Idea vs Airtel के बीच छिड़ी प्लान की जंग

अब Jio यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही दिया जाएगा Welcome ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -