फेस्टिव सीजन की पूर्व संध्या पर अमेज़ॅन पे में अमेज़न ने किया 700 करोड़ का निवेश
फेस्टिव सीजन की पूर्व संध्या पर अमेज़ॅन पे में अमेज़न ने किया 700 करोड़ का निवेश
Share:

सार्वजनिक निवेश कोष (पीआईएफ) के तहत सऊदी अरब सरकार केरल स्थित एनआरआई व्यवसायी एमए यूसुफ अली के स्वामित्व वाले लुलु समूह इंटरनेशनल में निवेश करने की योजना बना रही है। यह निवेश एक ऐतिहासिक उपलब्धि है क्योंकि अबू धाबी सरकार की होल्डिंग कंपनी ADQ ने एक महीने पहले लुलु समूह में निवेश किया था।

PIF की निगरानी सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पास कुल 36,000 करोड़ डॉलर का फंड है, जो लगभग 26 लाख करोड़ रुपये है। पीआईएफ दुनिया में सबसे बड़ी संप्रभु (सरकारी स्वामित्व वाली) धन निधि में से एक है। मुकेश अंबानी अपने रिलायंस इंडस्ट्रीज आरआरवीएल उद्यम के लिए पीआईएफ फंडिंग प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। LuLu में PIF निवेश के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं है, शेयरों या राशि के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लुलु समूह के विपणन और संचार निदेशक वी नंदकुमार ने बताया कि वे केवल मान्यताओं के आधार पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकते। अबू धाबी सरकार की कंपनी ADQ ने एक महीने पहले लुलु समूह में 8000 करोड़ (110 करोड़ डॉलर) का निवेश किया था। ADQ द्वारा एकत्रित धन का उपयोग जॉर्डन, मोरक्को और इराक में कई हाइपरमार्केट स्थापित करने के लिए किया जाएगा। ADQ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद के भाई, शेख तहन्नु बिन ज़ायेद की अध्यक्षता में है। लुलू फंड जुटाने में शामिल है क्योंकि जीयूएलएफ क्षेत्र की और कंपनियां अपने निवेश की घोषणा करेंगी। निधियों की आमद यह साबित करती है कि लूलू समूह और यूसुफ अली ने खाड़ी देशों में शाही परिवारों का विश्वास अर्जित किया है।

लुलु समूह 9 देशों में 194 हाइपरमार्केट और 15 देशों में 15 लॉजिस्टिक केंद्रों का मालिक है। समूह कई बड़े पैमाने पर शॉपिंग मॉल और होटल का मालिक है। वार्षिक कारोबार लगभग 55,800 करोड़ रुपये का है, जिसमें 58,000 व्यक्तियों को नौकरी दी गई, जिनमें से 30,000 केरलवासी हैं।

RBI के फैसले से सभी उद्योग है संतुष्ट, कही ये बात

कांगड़ा एयरपोर्ट से नई फ्लाइट शुरू करेगा स्पाइसजेट, यहाँ देखें शेड्यूल

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, फेस्टिवल सीजन पर मिल रही है ये बेहतरीन सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -