Retail Sector में होगी प्राइस वॉर, JioMart को टक्कर देने Amazon, Future Group आये एक साथ
Retail Sector में होगी प्राइस वॉर, JioMart को टक्कर देने Amazon, Future Group आये एक साथ
Share:

प्रमुख ई-कॉमर्स वेंचर Amazon India ने भारत में अपने रिटेल बिजनेस के विस्तार के लिए Future Group के साथ करार  किया गया है। कंपनी की ओर से जारी स्टेटमेंट के अनुसार फ्यूचर रिटेल लिमिटेड और अमेजन इंडिया ने दो समझौतों किए हैं। दोनों कंपनियों ने ग्रॉसरी, फैशन और फुटवियर कारोबार को ध्यान में रखकर यह करार किया गया  है। Amazon के इस ऐलान से देश के Retail Sector में जबरदस्त प्राइस वार देखने को मिल सकता है क्योंकि अभी हाल में मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नए ई-कॉमर्स JioMart की शुरुआत की है।

Amazon और फ्यूचर ग्रुप के बीच करार अहम 
इस समझौते से किशोर बियानी की अगुवाई वाली Future Group अमेजन के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग कर पाएगी। दूसरी ओर भारतीय बाजार में Amazon की मौजूदगी और मजबूत हो सकती है । इससे पहले अमेजन इंडिया ने फ्यूचर ग्रुप में 49 फीसद हिस्सेदारी खरीदने को लेकर सहमति जताई थी। नए समझौते के जरिये अमेजन इंडिया का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म फ्यूचर ग्रुप के रिटेल स्टोर्स का अधिकृत पार्टनर होगा। फ्यूचर ग्रुप इस करार के तहत अमेजन इंडिया के मार्केटप्लेस पर अपने प्रोडक्ट्स की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में फ्यूचर रिटेल स्टोर पर करीब 35 करोड़ ग्राहकों का फुटफॉल होता है।

JioMart, Amazon और Walmart-Flipkart में टक्कर
रिलायंस रिटेल के मजबूत नेटवर्क को देखते हुए इस बात की उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में JioMart, Amazon और Walmart-Flipkart को कड़ी टक्कर मिल सकती है। भारत के दूरसंचार क्षेत्र की पूरी दिशा और दशा बदलने के बाद Reliance ने रिटेल और ई-कॉमर्स सेक्टर के लिए कमर कस ली है। Reliance Retail Ltd ने पिछले सप्ताह जियो के उपभोक्ता को JioMart के लिए रजिस्टर करने का इनवाइट भेजा था। रिलायंस की ओर से JioMart को 'देश की नई दुकान' का नाम दिया गया है। इसकी शुरुआत फिलहाल महाराष्ट्र के कुछ इलाके में हुई है।

Gold Rate in Pakistan: यहां सोने की कीमत छू रही है आसमान, एक तोले के दाम जानकार रह जाएंगे हैरान

नए साल में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है आज के दाम

अमेरिका-ईरान तनाव के चलते शेयर बाजार धड़ाम, मुकेश अंबानी के 9333 करोड़ डूबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -