आप भी उठाए दुनिया की सबसे शानदार यात्रा का लुफ्त
आप भी उठाए दुनिया की सबसे शानदार यात्रा का लुफ्त
Share:

पुराने तरीके से ट्रेन से यात्रा करना और विंडो साइड में बैठकर प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेना हर यात्री का सपना होता है। संस्कृतियों और भूमि के द्रव्यमान का पता लगाने के लिए एक ट्रेन की यात्रा सबसे अच्छा तरीका है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जो अनुभव प्राप्त किया गया है वह परिवहन के किसी अन्य साधन की बराबरी नहीं कर सकता है। कई असाधारण दर्शनीय और यादगार ट्रेन यात्राएं हैं जो हम दुनिया में अनुभव कर सकते हैं। बर्निना एक्सप्रेस, स्विटज़रलैंड उनमें से एक है जो विशाल मनोरम खिड़कियों के पीछे एक आरामदायक अनुभव देता है और शानदार अल्पाइन विचारों को नया कर देता है।

बर्निना एक्सप्रेस उत्तरी और दक्षिणी यूरोप को जोड़ती है और आल्प्स को पार करने के सबसे शानदार तरीकों में से एक है। मार्ग दो विश्व धरोहर-सूचीबद्ध लाइनों, अल्बुला और बर्निना का दर्शन करता है, और स्विटज़रलैंड में विशाल ग्लेशियरों और इटली में नौकायन हथेलियों के माध्यम से स्वीप करता है। तालिलाइन रेलवे, वेल्स एक और सबसे अच्छी यात्रा है, जंहा कोई भी जाना पसंद करता है।

स्वयंसेवकों द्वारा प्रशिक्षित, ट्रेन डोलगोच फॉल्स के माध्यम से अपना रास्ता बनाती है, जो मूल रूप से क्षेत्र की कई खानों से स्लेट ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है। कैलिफोर्निया Zephyr, USA संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे लंबी रेल यात्रा है और शायद कैलिफ़ोर्निया Zephyr की सबसे सुंदर जगह भी है। ट्रेन के दूरदर्शी लॉज में खिड़कियां और घूमने वाली सीटें हैं जहाँ से आप ट्रेन को डेनवर के पिछले पहाड़ी झीलों, देवदार के जंगलों और बर्फ से ढकी ढलानों पर चढ़ते हुए देख सकते हैं।

कोरोना के प्रकोप के कारण टस्कनी ने पर्यटकों के लिए खोले अपने दरवाजे

त्रिपुरा में नेहरमहल की सुंदरता कर देगी आपको आश्चर्यचकित, जानिए कुछ अनसुने किस्से

हम्पी का वो मंदिर जो अपनी भव्यता और भव्य वास्तुकला के लिए जाना जाता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -