भोले के भक्तों के लिए खुशखबरी, अमरनाथ यात्रा पर हुआ बड़ा फैसला
भोले के भक्तों के लिए खुशखबरी, अमरनाथ यात्रा पर हुआ बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. इस वर्ष भी वार्षिक अमरनाथ यात्रा आरंभ करने की तैयारी की जा रही है. हालांकि इस बार अमरनाथ यात्रा बहुत कम दिनों तक ही चलेगी. इससे पहले कोरोना वायरस के कारण अमरनाथ यात्रा के चलने की अटकलें लगाई जा रही थीं, किन्तु अब सरकार ने संकेत दिया है कि इस साल भी अमरनाथ यात्रा प्रारंभ की जाएगी.

पिछले दो-तीन दिनों से अमरनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर हाई लेवल मीटिंग्स की जा रही हैं. गुरुवार को जम्मू के डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई, इस दौरान विभिन्न विभागों को अमरनाथ यात्रा की तैयारियां तेज करने के निर्देश दिए गए. पर्यटन विभाग, स्वास्थ्य विभाग और जम्मू म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को अमरनाथ यात्रा के लिए जल्द से जल्द तैयारियां करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, जम्मू के पर्यटन विभाग के डायरेक्टर राज कुमार कटोच ने कहा कि 20 जुलाई के बाद अमरनाथ यात्रा प्रारंभ की जा सकती है.

कोरोना संकट के चलते जम्मू में अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर 'यात्री निवास भवन' को क्वारनटीन सेंटर में बदल दिया गया था, जिसको अब भक्तों के लिए तैयार किया जाएगा. प्रशासन ने यात्री निवास भवन को पूरी तरह से सैनिटाइज करने और तीर्थयात्रियों के ठहरने योग्य बनाने के निर्देश दिए हैं. जम्मू सिटी के डिप्टी मेयर पुरनिया शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि जम्मू म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (JMC) से यात्री निवास भवन को सैनिटाइज और साफ-सुथरा करने का आदेश दिया गया है. हमारे कर्मचारी अमरनाथ तीर्थयात्रा के समापन तक 24 घंटे ड्यूटी पर होंगे.

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

क्या जल्द Google Pay से मिलने वाला है लोन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -