इस युवा खिलाड़ी ने जीता था मेडल, मगर अब हैं तंगहाली की शिकार
इस युवा खिलाड़ी ने जीता था मेडल, मगर अब हैं तंगहाली की शिकार
Share:

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से आने वाली मुस्कान एक बेहतरीन टेनिस प्लेयर हैं। मुस्कान इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में बीएससी फर्स्ट ईयर की छात्रा हैं। वह कोरिया समेत राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चैंपियनशिप जीत चुकी हैं. प्रयागराज को मुस्कान के ऊपर गर्व है कि अब मुस्कान का चयन चीन में होने वाली सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में हो चुका है. खास बात यह है कि मुस्कान ने जूनियर होकर भी सीनियर वर्ग में अपनी जगह बनाई है. लेकिन, इस चैंपियनशिप में मुस्कान हिस्सा ले पाएंगी या नहीं, इस पर संशय है।

गौरतलब है कि , मुस्कान के ऊपर आने वाले खर्चे को उठाने में परिवार सक्षम नहीं है. वहीं, उन्‍हें किसी से अभी तक सहायता भी नहीं मिल पा रही है. सरकार से भी उसे कोई मदद नहीं मिल पा रही है. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आने वाली मुस्कान को पिछली बार कोरिया में चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए मां ने जेवर बेच दिए थे. अब वह एक बार फिर चीन जाने को तैयार हैं और इस बार परिवार के पास कोई साधन नहीं है. घर में बेचने के लिए कुछ नहीं बचा है।

मुस्कान ने सरकारी मदद के लिए कई बार डीएम ऑफिस और विश्वविद्यालय प्रशासन से मदद मांगी, लेकिन हर जगह उन्‍हें निराशा ही हाथ लगी। अब मुस्कान को चीन भेजने के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ ने हाथ आगे बढ़ाया है. छात्र नेता उनके लिए सहयोग राशि जुटाने में लगे हुए हैं. चीन जाने में आने वाले खर्च को जुटाने के लिए वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह और उपाध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह प्रयास कर रही हैं।

अर्जुन अवार्ड धारक रेसर गौरव गिल की कार से तीन लोगों की मौत

विराट कोहली के नाम पर दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी मात, सीरीज हुई बराबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -