India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी मात, सीरीज हुई बराबर
India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी मात, सीरीज हुई बराबर
Share:

बेंगलुरुः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को करारी शिकस्त दी। मेहमान टीम ने टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मगर टीम इंडिया के बल्लेबाज बुरी तरह विफल रहे। भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 16.5 ओवर में 1 विकेट खोकर 135 रन बना लिए। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने जबरदस्त पारी खेलते हुए 79 रन बनाए। 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोए 43 रन जोड़े। कप्तान क्विंटन डिकॉक और रीजा हैंड्रिक्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। 11वें ओवर की पहली गेंद पर भारत को पहला विकेट मिला, जब रीजा हैंड्रिक्स 28 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। डिकॉक ने 52 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्के लगाकर 79 रन बनाकर नाबाद रहे।

इनके अलावा टेम्बा बवूमा 23 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा तीसरे टी 20 मैच में भी अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे। वो सिर्फ 9 रन बनाकर ब्यूरन हैंड्रिक्स की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। उनका कैच रीजा हैंड्रिक्स ने लपका। शिखर धवन के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा। धवन को तबरेज शम्सी ने बवुमा के हाथों कैच आउट कराया, जिन्होंने 25 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। विराट कोहली के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। विराट कोहली 15 गेंदों में 9 रन बनाकर कगिसो रबादा के शिकार बने। भारत को चौथा झटका रिषभ पंत के रूप में लगा जो 20 गेंदों में 19 रन बनाकर फोर्टिन कासिकार बने। टीम इंडिया इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी।

Ind vs SA: बीसीसीआई ने भारतीय टीम की सुरक्षा को लेकर उठाया बड़ा कदम

विराट कोहली से मिलने की चाह एक प्रशंसक को पड़ा भारी, जाने मामला

श्रीलंका के बाद यह विदेशी टीम जाएगी पाक दौरे पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -