विराट कोहली के नाम पर दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
विराट कोहली के नाम पर दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

बेंगलुरूः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में मेजबान टीम को करारी हार झेलनी पड़ी। साउथ अफ्रीका के जीत के साथ ही सीरीज 1 - 1 से बराबर हो गया। इस मैच में भारतीय टीम की बैटिंग बुरी तरह विफल रही। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। दरअसल कोहली ने इस मैच में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कायम किया है। उनसे पहले यह तमगा टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा के पास था। जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अपनी पारी का 8वां रन बनाते ही एक विश्व रिकॉर्ड बनाया।

यद्दपि, वे 9 रन पर आउट हो गए। इससे पहले रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बन गया था। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को दस मिनट के अंदर धराशायी कर दिया। अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच से पहले तक भी ये रिकॉर्ड विराट कोहली के ही नाम दर्ज था।

बेंगलुरु टी20 मैच से पहले मोहाली में खेले गए मैच के बाद विराट कोहली 2442 रन बनाकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन रोहित शर्मा ने बेंगलुरु टी20 मैच में 8 रन बनाते ही ये रिकॉर्ड तोड़ दिया था। उधर, रोहित के सस्ते में आउट होने के बाद विराट कोहली ने अपनी पारी में सिर्फ 9 ही रन बनाए, लेकिन रोहित को पीछे छोड़ दिया। ज्ञात हो कि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ सबसे ज्यादा पचास रन बनाने वाले भी पहले खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली दुनिया के ऐसे एकमात्र क्रिकेट हैं, जिन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 या इससे ज्यादा के औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Ind vs SA: बीसीसीआई ने भारतीय टीम की सुरक्षा को लेकर उठाया बड़ा कदम

विराट कोहली से मिलने की चाह एक प्रशंसक को पड़ा भारी, जाने मामला

पाकिस्तान को मिली बड़ी राहत, दौरे पर जाएगी श्रीलंका की क्रिकेट टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -