दुष्कर्म मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को जमानत, कोर्ट ने साथ ही रखी ये शर्त
दुष्कर्म मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को जमानत, कोर्ट ने साथ ही रखी ये शर्त
Share:

लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच ने यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत को हरी झंडी दे दी है. दुष्कर्म मामले में जेल में कैद गायत्री प्रजापति को अदालत ने 2 महीने की राहत दी है. हालांकि, अदालत ने अपने आदेश में ये भी कहा है कि गायत्री प्रजापति इस अवधि में देश से कहीं बाहर नहीं जा सकते हैं. 5 लाख के पर्सनल बॉन्ड और दो जमानतदारों की शर्त के साथ गायत्री की जमानत मंजूर की गई है.

इसके साथ ही लखनऊ बेंच ने पूर्व मंत्री से पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों से दूर रहने और उनपर दबाव डालने या प्रभावित नहीं करने का आदेश दिया है. गायत्री प्रजापति ने कोरोना महामारी के संक्रमण का जोखिम बताकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत देने की मांग की थी. फिलहाल गायत्री प्रजापति का लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपचार जारी है. इससे पहले गायत्री प्रजापति की याचिका दो दफा खारिज की जा चुकी है.

आपको बता दें कि गायत्री प्रजापति, यूपी की अखिलेश यादव सरकार में खनन मंत्रालय संभाल चुके हैं. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट निवासी पीड़िता की मां ने इससे दावा किया था कि प्रजापति ने नौकरी और एक घर देने के बहाने उसे लखनऊ बुलाया था और वहां अपने साथियों के साथ उसका बलात्कार किया था.

26 दिनों में इतने रुपये सस्ता हुआ सोना, जानें क्या हैं कारण?

रिलायंस में भारी भरकम निवेश की तैयारी में सिल्वर लेक, जियो में भी लगा चुकी है पूंजी

लगातार गिरावट के बाद सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -