'अल्ला हु अकबर' का नारा लगाकर कर दी ब्रिटिश महिला की हत्या
'अल्ला हु अकबर' का नारा लगाकर कर दी ब्रिटिश महिला की हत्या
Share:

सिडनी: आईएस द्वारा आतंकियों से नागरिकों पर चाकू या दूसरे हथियारों से हमले करने की बात को मानते हुए जर्मनी और ब्रिटेन में हुए हमले के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में चाकूबाजी की घटना सामने आई है. क्वींसलैंड के होटल में "अल्लाह हो अकबर" के नारे लगा रहे युवक ने ब्रिटिश महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी. चाकूबाजी में दो लोग घायल भी हुए हैं. दूसरी घायल ब्रिटिश महिला की हालत गंभीर है.

इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि हमलावर 29 साल का फ्रांसीसी युवक है. टूरिस्ट वीजा पर ऑस्ट्रेलिया आए इस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल उसका आइएस या अन्य किसी आतंकी समूह संबंध होने का सुबूत नहीं मिला है. हालांकि, पुलिस ने हमले का आतंकी संबंध होने से इन्कार भी नहीं किया है.क्वींसलैंड पुलिस के उपायुक्त स्टीव गोल्सचेवस्की ने कहा शुरुआती जांच से पता चला है कि उसने हमले कोअकेले अंजाम दिया. उसका किसी स्थानीय जुड़ाव का पता नहीं चला है. घटना की जांच जारी है.

गौरतलब है कि इसके पहले जर्मनी और ब्रिटेन में भी ऐसी वारदातें हो चुकी है. पिछले माह जर्मनी की ट्रेन में एक अफगानी किशोर ने इसी तरह के नारे लगाते हुए कुल्हाड़ी और चाकू से यात्रियों पर हमला किया था. जिसमें कई लोग घायल हुए थे. इसी तरह अगस्त के आरम्भ में ब्रिटेन में सोमाली मूल के एक व्यक्ति ने चाकू से हमला किया था. इसमें एक अमेरिकी महिला की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हुए थे.

Pizza के लिए छोड़ा ISIS का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -