कर्नाटक में अब तक 64.5% मतदान, ख़बरें और भी

कर्नाटक में मतदान जारी अब तक 64.5% मतदान 
कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतदान जारी है और अभी तक 64.5 फीसदी मतदान किया जा चुका है. शनिवार 12 मई को कर्नाटक की 222 सीटों पर मतदान होगा. वोटों की गिनती के लिए 15 मई की तारीख तय की गई है. 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है. कर्नाटक में 4.96 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव कर सकेंगे. इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं.

मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ- नवाज शरीफ
भ्रष्टाचार के आरोपों को झेलते पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ होने की बात स्वीकार कर ली है. नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए एक इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि उनके देश में आतंकी संगठन सक्रिय हैं. नवाज शरीफ ने मुंबई हमलों की पाक में अटकी पड़ी सुनवाई पर भी सवाल उठाया है. शुक्रवार को मुल्तान में रैली से पहले 'द डॉन' को दिए इंटरव्यू में नवाज ने कहा, 'आप एक देश को नहीं चला सकते जब दो या तीन समानांतर सरकारें चल रही हों. यह रोकना होगा. सिर्फ एक ही सरकार हो सकती है, जो संवैधानिक प्रक्रिया से चुनी गई हो.' 

भारत में प्रदुषण से हर साल 24 लाख मौतें- WHO
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दुनिया के 20 सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट में भारत के 14 शहर शामिल हैं. उत्तर प्रदेश का कानपुर शहर दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर है. घरेलू और बाहरी प्रदूषण से भारत में हर साल 24 लाख लोगों की मौत होती है, जो दुनियाभर में होने वाली कुल मौतों का 30 प्रतिशत है. दरअसल डब्ल्यूएचओ की ग्लोबल अर्बन एयर पॉल्यूशन ने 108 देशों के 4300 शहरों से पीएम 10 और पीएम 2.5 के महीन कणों का डाटा तैयार किया है. इसके मुताबिक 2016 में पूरी दुनिया में सिर्फ वायु प्रदूषण से 42 लाख लोगों की मौत हुई है. वहीं खाना बनाने, फ्यूल और घरेलू उपकरणों से फैलने वाले प्रदूषण से दुनिया में 38 लाख लोगों की मौत हुई.

सुप्रीम कोर्ट में अधिमान्य पत्रकारों को मोबाइल ले जाने की अनुमति  
दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि अधिमान्य पत्रकार कोर्ट के अंदर तक अब अपना मोबाइल ले  जा सकेंगे. सुप्रीम कोर्ट की ओर से AG डॉ. शुशील कुमार शर्मा ने अपने आदेश में लिखा, माननीय सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस कि आज्ञा से आज 11 .05 .18  के बाद से अधिमान्य पत्रकार कोर्ट के अंदर  अपना मोबाइल  फ़ोन ले जा सकते है मगर उन्हें यहाँ इसे साइलेंट मोड पर रखना होगा.


आईपीएल : इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पंजाब ने जीता टॉस कलकत्ता ने बनाये 17 ओवर में चार विकेट पर 212 रन 

दूसरा मुकाबला RCB vs दिल्ली फिरोजशाह कोटला में आठ बजे से 

 

करंट लगने से दो युवकों की मौत

शहर में रात का तापमान भी बढ़ा

राज्य के पिछड़े जिलों पर रहेगी प्रधानमंत्री की नजर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -