अमरनाथ आतंकी हमले में सेना को मिली बड़ी सफलता

Dec 06 2017 08:59 AM
अमरनाथ आतंकी हमले में सेना को मिली बड़ी सफलता

जम्मू : जिन अमरनाथ यात्रियों ने आतंकी हमले में अपने परिजनों को खोया है, उन्हें यह खबर जरूर सुकून पहुंचाएगी, कि अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला करने वाले सभी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एस.पी. वैद्य ने दी है.

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई में आतंकियों ने घाटी के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा की एक बस पर फायरिंग की थी. जिसमें सात यात्रियों की मौत हो गई. जबकि 19 घायल हो गए थे. इस बारे में डीजीपी एस.पी. वैद्य ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि पहले अबु इस्माइल और अब बाकी के बचे तीन आतंकियों अबु माविया, फुरकान और यावर को ढेर करने के बाद अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले सभी आतंकियों को मार गिराया गया है.

बता दें कि कल जम्मू कश्मीर के काजीगुंड में हुई मुठभेड़ में सेना ने लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया था . इन तीन आतंकियों में से एक आतंकी फुरकान पाकिस्तान का निवासी था जो आतंकी इस्माइल के मारे जाने के बाद लश्कर का डिविजनल कमांडर बना था.  मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया.स्मरण रहे कि सितंबर में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था.

यह भी देखें

सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला

भारत ने किया 'आकाश' का सफल परीक्षण