हुंडई की इस कार का भारतीय बाजार में जलवा बरकरार
हुंडई की इस कार का भारतीय बाजार में जलवा बरकरार
Share:

दुनिया की जानी वाहन निर्माता कंपनी Hyundai विश्व की एक ऐसी ऑटोमोबाइल कंपनी है, जिसने अपने काम से हर किसी को प्रभावित किया है. इनका मंत्र है “मानवता के विकास और खुशहाली के लिए काम करना”, और यह मंत्र इनके काम में भी दिखता है. बात भारत की करें, तो यहां का कंज्यूमर हमेशा से ही Hyundai की गाड़ियों पर भरोसा करता आया है. हैचबैक कैटेगरी में Santro, i10, i20 और सेडान कैटेगरी में Verna इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं. 2015 में Creta को बाजार में उतारकर यह SUV कैटेगरी में भी लीडर बनकर उभरा है. यही नहीं, स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल Venue और अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona को बाजार में उतारकर Hyundai ने हर किसी से वाहवाही लूटी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda Grazia BS6 और Hero Destini 125 में से कौन सा स्कूटर है दमदार, जानें

Creta की लेगेसी : भारतीय ग्राहकों में SUV को लेकर हमेशा ही क्रेज रहा है, लेकिन कीमत ज्यादा होने की वजह से वो इसे खरीद नहीं पाते थे. Hyundai ने पांच साल पहले Creta को लॉन्च करके भारतीयों की कीमत संबंधित समस्या को दूर कर दिया. तब इसकी शुरुआती कीमत 8.59 लाख रुपए थी. हालांकि, कीमत के अलावा इस SUV ने अपने बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन, स्पेशियस इंटीरियर, एडवांस कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, फीचर्स और परफॉर्मेंस से भी सबको प्रभावित किया. बाजार में Creta के आने बाद भारतीय कंज्यूमर को लगने लगा कि अब उनकी पहुंच SUV तक हो सकती है.

ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया मास्क

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडियन कंज्यूमर को अपनी SUV में नई टेक्नोलॉजी, नए फीचर्स और जबरदस्त परफॉर्मेंस की आवश्यकता महसूस हुई. जिसके बाद Hyundai ने 2018 में Creta Facelift मॉडल लॉन्च किया. यह पुराने वाले Creta का अपग्रेड वर्जन था, जिसे नए फीचर्स और नए डिजाइन के साथ बाजार में उतारा गया था. परफॉर्मेंस और न्यू ऐज टेक्नोलॉजी के साथ इस कार ने SUV सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क स्थापित किया. कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फुली ऑटोमेटिक टेंपरेचर कंट्रोल, 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीटें आदि फीचर्स इसे बाकी SUV से अलग करते थे.

रास्ता देने की बात पर तीन युवकों ने मारा ऑटोवाले को चाकू

बजाज फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 140 कर्मचारी संक्रमित, दो की मौत

हीरों के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगा 4 हजार का बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -