बजाज फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 140 कर्मचारी संक्रमित, दो की मौत
बजाज फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 140 कर्मचारी संक्रमित, दो की मौत
Share:

नई दिल्ली: दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की शीर्ष कंपनियों में शामिल बजाज ऑटो के वालुज फैक्टरी में 140 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस फैक्ट्री में 8100 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. दो कर्मचारी जिन्हें हाइपर टेंशन और डायबिटीज की समस्या थी, उनकी कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. कंपनी ने कोरोना के कारण इस फैक्टरी में फिलहाल बंदी से इनकार किया है.

इस फैक्ट्री में विशेषकर एक्सपोर्ट के लिए उच्च क्वॉलिटी की बाइक बनाई जाती हैं. इस फैक्टरी में लॉकडाउन के कारण एक महीने की लंबी बंदी के बाद 24 अप्रैल से उत्पादन शुरू हुआ था. कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी रवि कयार्न रामास्वामी ने कहा है कि हमें ऐसी सूचना मिली है कि ऐसी खबरें चल रही हैं कि महाराष्ट्र के वालुज में स्थित हमारी फैक्टरी को कुछ सदस्यों को कोरोना होने की वजह से बंद करना पड़ा है. उन्होंने कहा कि हम बताना चाहते हैं कि वालुज में निर्माण यूनिट में सामान्य तौर पर कामकाज जारी है.

रामास्वामी ने आगे कहा है कि पूरे देश की तरह बजाज ऑटो भी कोरोना वायरस के साथ जीना सीख रहा है. हम प्रयास करेंगे कि हमारा बिजनेस ऑपरेशन सामान्य तौर पर जारी रहे, हम जरूरी सावधानी बरत रहे हैं. दूसरा विकल्प यह है कि फैक्टरी को नो वर्क नो पे के नियमों के साथ बंद करना. किन्तु इस पॉलिसी के कारण हमारे कर्मचारियों पर बेहद बुरा असर पड़ सकता है और सप्लाई चेन पर भी असर पड़ने के आसार हैं.

भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का बढ़ा रिकवरी रेट

इस राज्य में बनाए जा रहे कठोर क्वारंटाइन सेंटर

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -