नीचता की हद ! यूपी में भी असम की तरह 'बाढ़' लाने की साजिश, एक गिरफ्तार
नीचता की हद ! यूपी में भी असम की तरह 'बाढ़' लाने की साजिश, एक गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी नहर की पटरी काटने का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने 6 आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन सभी के खिलाफ सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोपितों के नाम रिकशान शाह, सिकंदर शाह, वसीम खां, सरदार अली, जीशान अली और मुद्दरिक अली बताए जा रहे हैं। इसमें से जीशान को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। घटना 13 जुलाई 2022 (बुधवार) की है।

पुलिस को जूनियर इंजीनियर सत्येंद्र वर्मा द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार, '13 जुलाई को मैं अपनी टीम के साथ अपने क्षेत्र में नहर का मुआयना कर रहा था। इसी दौरान मैंने बनकागाँव के पटरी नंबर 96.588 पर रिकशान शाह, सिकंदर शाह, वसीम खां, सरदार अली, जीशान अली और मुद्दरिक अली को नहर की पटरी काटते हुए देखा। उसी वक़्त मैंने डायल 112 से पुलिस को इस कृत्य के संबंध में सूचना दी।' खीरी के पसगंवा थाने में दी गई शिकायत में आगे बताया गया है कि, 'हमें देख कर आरोपित अपनी 2 बाइकें वहीं छोड़ कर फरार हो गए। बाइकों के नंबर UP31 A C2673 और DL 75 W 6802 हैं।'

शिकायत में सत्येंद्र वर्मा ने सभी अभियुक्तों पर FIR दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की माँग की। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर IPC की धारा 427 के साथ सार्वजानिक सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 2/3 के तहत सभी 6 अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता अखिलेश गौतम के हवाले से जानकारी दी गई है कि घटना के वक़्त जहाँ कटाई की जा रही थी वहाँ नहर 2946 क्यूसेक डिस्चार्ज से बह रही थी। अगर पटरी कट जाती तो कम से कम 3 गाँवों की सैकड़ों हेक्टेयर भूमि जलमगन हो जाती। इस जमीन में कृषि भूमि, स्थानीय लोगों की आबादी और रेलवे लाइनें भी शामिल हैं।' अधिशासी अभियंता ने किसी और से भी ऐसा न करने का आग्रह किया है। उन्होंने ऐसा करने वाले सभी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

असम में लाई गई थी बाढ़ :-

बता दें कि, असम में भी भीषण बाढ़ आई थी, जिसमे कई लोगों की मौत हुई थी, और लाखों की संख्या में लोग बेघर हो गए थे। कछार जिले में बराक नदी का तटबंध टूट जाने के चलते सिलचर शहर बाढ़ के पानी में डूब गया था, जिससे 2 लाख लोगों के आशियाने उजड़ गए थे। लेकिन, जब पुलिस ने इसकी छानबीन की तो पता चला कि ये बांध टूटा नहीं, बल्कि तोड़ा गया था। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को अरेस्ट किया था। पुलिस ने बताया था कि छह लोगों ने बाँध को तोड़ने की साजिश रची थी। गिरफ्तार किए गए लोगों में काबुल खान, मिठु हुसैन लश्कर, नाजिर हुसैन लश्कर और रिपन खान शामिल थे। 

ओडिशा विधानसभा में राज्य के 6 लोगों की मौत पर मचा हंगामा

LoC पार कर भारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने फायरिंग कर खदेड़ा

जानलेवा सेल्फी ! पिता की पिस्टल संग फोटो ले रहे किशोर की दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -