मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की जारी बैठक में छाया तीन तलाक का मसला
मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की जारी बैठक में छाया तीन तलाक का मसला
Share:

नईदिल्ली। आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक में तीन तलाक और श्री राम जन्मभूमि व बाबरी मस्जिद का मसला छाया हुआ है। तीन तलाक को लेकर सर्वोच्च न्यायालय की संवैधानिक पीठ द्वारा लिए गए निर्णय के बाद पर्सनल लाॅ बोर्ड, बैठक का आयोजन करने में लगा था। गौरतलब है कि बोर्ड ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के बाद बयान जारी किया था कि, 10 सितंबर को भोपाल में होने वाली वर्किंग कमेटी की बैठक होगी।

जिसमें विभिन्न निर्णय लिए जाऐंगे। इतना ही नहीं बोर्ड के सदस्यों के बीच कोर्ट के फैसले को लेकर भी चर्चा होगी। माना जा रहा है कि मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड, तीन तलाक को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले सकता है। मिली जानकारी के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय के संवैधानिक पीठ के निर्णय के बाद यह बोर्ड की पहली बैठक है।

संभावना है इस बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय में अयोध्या मामले की सुनवाई को लेकर कार्रवाई होना है। तो दूसरी ओर बोर्ड के सदस्य बैठक कर इस मामले में आपसी चर्चा कर रहे हैं। अलग अलग चर्चा में मुस्लिम समाज विवादित जमीन को, हिंदुओं के लिए छोड़ने की बात भी कर रहा है, लेकिन अभी इस पर पूरी सहमति नहीं बनी है।

उक्त बैठक प्रातः 11 बजे से प्रारंभ होगी और दोपहर तक चलने की संभावना है। दूसरी ओर बैठक को लेकर, जानकारी शाम 4 बजे दी जाएगी। बैठक में बोर्ड चेयरमैन मौलाना राबे हसनी मदनी, मौलाना महमूद मदनी, मौलाना अरशद मदनी, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, मौलाना अथहर, जफरयाब जिलानी, कमाल फरूकी, डाॅ. कासिम रसूल, मौलाना कल्बे सादिक, मौलाना वली रहमानी आदि शामिल रहे।

तीन तलाक ने उजाड़ दी थी अभिनेत्री मीना कुमारी की जिंदगी

मोदी के सिपहसालारों के तरकश में रखे तीर, 2019 में गढ़ को बनाऐंगे मजबूत

तीन तलाक पर बिग-बी का मत

ट्रिपल तलाक के फैसले पर टीवी एक्ट्रेस 'दिव्यांका त्रिपाठी' का रहा यह रिएक्शन...

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -