आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की आपातकालीन बैठक आज
आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की आपातकालीन बैठक आज
Share:

लखनऊ। आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की आज आपातकालीन बैठक आयोजित की जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में ट्रिपल तलाक को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय हो सकता है। बोर्ड ने आपातकालीन बैठक का आयोजन किया है। उक्त बैठक में वर्किंग कमेटी के 51 सदस्य शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में केंद्र सरकार द्वारा संसद में पेश किए जाने वाले ट्रिपल तलाक बिल से संबंधित चर्चा की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार 26 दिसंबर को ट्रिपल तलाक के विरूद्ध कानून पारित करने जा रही है। उक्त बिल में तीन तलाक देने वाले को तीन वर्ष की सजा और जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इसे गैर जमानती अपराध कहा जाएगा। उल्लेखनीय है कि, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन आॅफ राइट्स इन मैरिज एक्ट नामक विधेयक पारित करेगी।

यह कानून तलाक एक बिद्दत को लेकर कार्य करेगा। अर्थात् यदि कोई मुस्लिम पति अपनी पत्नी को तीन तलाक देगा तो वह गैर कानूनी होगा। इस बिल के पारित हो जाने के बाद कोई भी मुस्लिम पति अपनी पत्नी को फोन पर भी तलाक नहीं दे सकेगा। तीन तलाक देने पर व्यक्ति को तीन वर्ष की सजा और जुर्माना तक देना पड़ सकता है।

तीन तलाक पर केंद्र के ड्राफ्ट बिल के समर्थन में आठ राज्य

पीएम के ट्विटर पर हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर

मोदी के कारण पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक?

तीन तलाक पर मिलेगी तीन साल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -