18 अक्टूबर से खुल जाएंगे केरल के सभी कॉलेज, केवल वैक्सीन ले चुके छात्रों को ही मिलेगा प्रवेश

कोच्ची: बीते कुछ दिनों में केरल में कोरोना संक्रमण मामलों में गिरावट आई है. इस बीच केंद्र सरकार ने केरल के तमाम कॉलेज को कोविड -19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शुरू करने का निर्णय लिया गया है. अब एक साल से अधिक समय के बाद सोमवार को फिर से सारे कॉलेज शुरू हो जाएंगे. केंद्र के आदेश के मुताबिक, कॉलेज में फिलहाल थर्ड इयर के छात्रों की रेगुलर क्लासेज आरंभ कर दी जाएगी.

राज्य उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सजुकुमार, सितंबर में एक आदेश में कहा कि डिग्री और ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर के लिए कक्षाएं आरंभ की जाएंगी, मगर क्लास में शामिल होने आ रहे छात्रों का टीकाकरण होना अनिवार्य है. मतलब कॉलेज खुलने के बाद भी सिर्फ उन छात्रों को रेलुगर क्लास करने की इजाजत मिलेगी, जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज़ ले लिए हैं. 18 अक्टूबर से सभी बैचों के लिए नियमित कक्षाएं आरंभ होंगी. डिग्री और ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर के लिए कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

केरल में कोरोना के मामलों को देखें, तो बीते 24 घंटे में 12,297 नए केस सामने आए हैं और 74 मौतें रिपोर्ट कीं गई है. नए मामले के साथ ही कोरोना मामलों की कुल तादाद 47,20,233 तक पहुंच गई है और मरने वालों का आंकड़ा 25,377 हो गया है. एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि शनिवार से संक्रमण से ठीक वाले लोगों की संख्या 16,333 थी, जिससे कुल रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 45,57,199 और सक्रीय मामलों की संख्या 137,043 हो गई है.

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को 15 अक्टूबर तक दी जा सकती है भारत की यात्रा करने की अनुमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -