पेटा इंडिया ने आलिया को चुना 2021 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’
पेटा इंडिया ने आलिया को चुना 2021 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट एनिमल लवर हैं इस बात में कोई शक नहीं है। आलिया जानवरों के पक्ष में बात करने से लेकर लोगों को एनिमल फ्रेंडली फैशन (Alia Bhatt Animal Friendly Fashion) चुनने के लिए प्रोत्साहित कर चुकीं हैं। आप सभी को बता दें कि हाल ही में कुत्तों और बिल्लियों के लिए उनकी वकालत और एनिमल फ्रेंडली फैशन इंडस्ट्री के सपोर्ट में काम करने के लिए आलिया को सम्मानित किया गया है। जी दरअसल पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने आलिया को अपना 2021 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ नामित किया है

मिली जानकारी के तहत इस बारे में पेटा इंडिया (Peta India) के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा, “आलिया भट्ट न केवल वीगन (शाकाहारी) फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। आलिया कभी बोलने से पीछे नहीं हटती, चाहे वो अपने फैंस से कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के बारे में हो या फिर जानवरों के खिलाफ क्राइम पर एक्शन लेने के बारे में।” आप सभी को बता दें कि आलिया भट्ट (Alia Bhatt Coexist) ने ‘कोएग्जिस्ट’ नाम से एक प्रोग्राम भी शुरू किया था, जो एक ऐसा मंच है जहां जानवरों और इकोलॉजी वेलफेयर के लिए काम करती है और उनके मुद्दों पर बात की जाती है।

आलिया का मिशन कम्युनिटी को एक ऐसे भविष्य का निर्माण करने के लिए लोगों को जोड़ना और शिक्षित करना है जिसमें व्यक्ति और प्रकृति एक साथ मिलजुलकर रहें। आप सभी को बता दें कि हाल ही में आलिया भट्ट ने ‘कोएग्जिस्ट’ के जरिए दुनिया के साथ अपने विचारों को शेयर करते हुए लिखा, "मेरा मानना ​​​​है कि हम में से प्रत्येक की अपने ग्रह के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। और चूंकि जानवरों, पौधों, महासागरों की अपनी कोई आवाज नहीं होती है, इसलिए हमें उनके लिए भी आवाज उठानी चाहिए। ‘कोएग्जिस्ट’ एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे मैंने इस नजरिए से स्थापित किया है कि मनुष्य जानवरों और प्रकृति के साथ मिलजुलकर रहे।"

बेटे के जन्मदिन पर पिता सुनील शेट्टी ने लिखा इमोशनल पोस्ट

'मैं खूबसूरत लड़की को डेट कर रहा हूं', नोरा संग अफेयर की खबरों पर बोले गुरु

पैराशूट पहनकर ऑफिस पहुंचे करण! फराह खान ने उड़ाया मजाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -