अल-अक्सा मस्जिद में नहीं आ सकेंगे गैर मुस्लिम
अल-अक्सा मस्जिद में नहीं आ सकेंगे गैर मुस्लिम
Share:

रमजान की समाप्ति से पहले इजरायल में अस्थिर अल-अक्सा मस्जिद परिसर में गैर-मुस्लिम को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है। फसह के छठे दिन मंगलवार सुबह लगभग 800 निवासियों को परिसर में प्रार्थना करने की अनुमति दी गई, जो लंबे समय से चले आ रहे समझौते का उल्लंघन है, जो मुस्लिम पवित्र महीने के अंतिम 10 दिनों के दौरान इस तरह की गतिविधि को प्रतिबंधित करता है। इससे आक्रोश फैल गया, और इजरायली सुरक्षा बलों को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह अभी भी अज्ञात है कि इजरायल का कट्टरपंथी बसने वाला आंदोलन, जो अधिक शक्तिशाली हो रहा है, अल-अक्सा नीति का पालन करेगा या नहीं। उनके नेताओं में से एक, कुख्यात धार्मिक कट्टरऔर धुर दक्षिणपंथी पुलिस मंत्री इतमार बेन-ग्वीर,आतंकवाद का समर्थन करने और नस्लवाद को उकसाने का आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले ने प्रतिबंध की निंदा की। जब आतंकवादी  हम पर हमला करता है, तो हमें बड़ी ताकत के साथ जवाब देना चाहिए और इसकी सनक के आगे झुकने से इनकार करना चाहिए।

यरूशलेम और फिलिस्तीन के पूर्व ग्रैंड मुफ्ती और अल-अक्सा में वर्तमान उपदेशक शेख एक्रिमा सईद साबरी ने अरब न्यूज से कहा: इजरायल यह साबित करना चाहता है कि वे ही हैं जो तय करते हैं कि अल-अक्सा में क्या हो सकता है और क्या नहीं। हम इसे एक चरम उल्लंघन और उकसावे के रूप में देखते हैं।वेस्ट बैंक के प्रति इजरायली आक्रामकता मंगलवार को भी जारी रही। नाबलस के पूर्व में, डेर अल-हाटाब गांव में, एलोन मोरेह बस्ती के करीब घात लगाकर किए गए एक हमले के दौरान, सेना ने दो फिलिस्तीनियों पर घात लगाकर हमला किया और एक तिहाई को घायल कर दिया। फिलिस्तीनी सूत्रों द्वारा मारे गए दो मृतक सऊद अल-तिती और मोहम्मद अबू दीरा पूर्व कैदी थे और राष्ट्रपति महमूद अब्बास फतह पार्टी की सैन्य शाखा अल-अक्सा मार्टियर्स ब्रिगेड के सदस्य थे।

ब्रिटेन के मुताबिक अमेरिका की जानकारी में पाई गई गड़बड़ी

ताइवान के उत्तरी हवाई क्षेत्र को बंद करेगा चीन

ये है दुनिया की सबसे बदबूदार चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -