इस अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें यह सामान, घर में बढ़ेगी समृद्धि
इस अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें यह सामान, घर में बढ़ेगी समृद्धि
Share:

आप सभी को बता दें कि इस बार अक्षय तृतीया 7 मई को है. ऐसे में इस दिन को देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने का विशेष दिन माना गया है और इस दिन खास विधि से धन की देवी की पूजा करने से जीवन में कभी धन की कमी नहीं रहती. कहते हैं इस दिन किसी भी शुभ काम को करने के लिए मुहूर्त देखने की आवश्यकता नहीं होती क्योंकि यह दिन अबूझ मूहूर्त वाला दिन माना जाता है और अक्षय तृतीया के दिन स्नान कर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की पूजा करना शुभ माना जाता हैं. कहते हैं इसी के साथ ही इस दिन सामान खरीदना भी शुभ माना जाता हैं और इस दिन खरीदा गया सामान अक्षय फल देता है क्योंकि अक्षय का अर्थ ही जिसका क्षय ना हो होता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं अक्षय तृतीया के दिन शुभ माने जाने वाले सामान के बारे में, जिसे कोशिश करके सभी लोगों को इस दिन खरीदना चाहिए. जी हाँ, आइए जानते हैं.

* कहते हैं अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर सोने और चांदी के गहने खरीदना विशेष शुभ माना जाता है और इस दिन आभूषण खरीदने से घर में समृद्धी आती है.

* कहा जाता है अक्षय तृतीया के दिन बर्तन खरीदना भी शुभ माना जाता है, इस दिन धातु के बर्तन खरीदे ना की प्लासटिक के बर्तन.

* मान्यता है कि अक्षय तृतीया के दिन कोई भी नया काम शुरू करना शुभ रहता है, इस दिन नये काम से संबंधित सामान को खरीदना भी शुभ माना जाता है.

* कहते हैं अक्षय तृतीया के दिन नया वाहन खरीदने के लिये भी शुभ दिन माना जाता है और इस दिन किसी भी समय बिना किसी से मुहूर्त निकलवाकर दो या चार पहिया वाहन घर ला सकते हैं इससे कभी दुर्घटना का भी नहीं होगा.

एक नींबू से पता करें आप पर जादू टोना या तंत्रिका क्रिया हुई है या नहीं

अतुलनीय धन संपदा के लिए कालाष्टमी पर करें यह आसान टोटका

जल्द से जल्द रोगों से मुक्ति दिलाता है यह आसान से टोटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -