अमरनाथ हादसे पर अक्षय कुमार ने जताया शोक
अमरनाथ हादसे पर अक्षय कुमार ने जताया शोक
Share:

अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) से कुछ किलोमीटर पहले शुक्रवार 8 जुलाई की शाम को अचानक बादल फट (Amarnath cave cloudburst) गया। जी हाँ और इस हादसे में कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग अब भी लापता हैं। आप सभी को बता दें कि यहाँ भारतीय सेना के नेतृत्व में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। जी दरअसल बीते शुक्रवार को अचानक हुई इस घटना ने लोगों को परेशान कर दिया है। इस लिस्ट में एक नाम बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का भी है जिन्होंने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लोगों के लिए प्रार्थना की है।

जी दरअसल अमरनाथ में हुई इस दुखद घटना (Amarnath cave cloudburst) के बाद बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानी अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दुख जाहिर किया है। जी दरअसल उन्होंने लिखा, ‘बादल फटने के बाद अमरनाथ मंदिर में पवित्र गुफा के पास बालटाल में जनहानि पर गहरा दुःख हुआ। सभी की शांति और सुरक्षा के लिए प्रार्थना।' इसी के साथ उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी शेयर की है। आप सभी को बता दें कि आईएमडी हर साल, अमरनाथ यात्रा के लिए मौसम को लेकर एक विशेष सलाह जारी करता है। बीते शुक्रवार को आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया था। वहीं अमरनाथ यात्रा वेबसाइट पर शाम 4।07 बजे तक के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, पहलगाम और बालटाल दोनों तरफ के मार्गों के लिए ‘आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बहुत हल्की बारिश’ की संभावना जताई गई थी।

फिलहाल जगह-जगह श्रद्धालुओं की सलामती की दुआएं की जा रही हैं। इस समय पूरे देशभर में लोग श्रद्धालुओं की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। आप सभी को यह भी बता दें कि अमरनाथ यात्रा के दौरान पहले भी प्राकृतिक आपदा की घटनाएं सामने आई हैं। जी हाँ और इसमें सबसे पहला बड़ा हादसा साल 1969 में हुआ था। साल 1969 के जुलाई महीने में भी अमरनाथ यात्रा मार्ग पर बादल फटने की घटना हुई थी और उस समय इस हादसे में करीब सौ श्रद्धालुओं की जान चली गई थी।

इस मशहूर अदाकारा को हो गया एड्स, दरगाह के बार मिली कीड़े लगी लाश

गलती से करण ने खोला आलिया-रणबीर के बच्चे से जुड़ा बड़ा राज!

धाकड़ को बार बार सुपरफ्लॉप कहने वालों पर फूटा कंगना का गुस्सा, कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -