मैं चाहता हूँ 'पृथ्वीराज' स्कूलों में दिखाई जाए: अक्षय कुमार

सन 1540 में जन्मे सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जन्मदिन के मौके पर अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और निर्देशक डॉ। चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने फिल्म 'पृथ्वीराज' का भव्य ट्रेलर मुंबई के यशराज स्टूडियोज़ में लॉन्च किया। आप सभी को बता दें कि ट्रेलर को फैंस के द्वारा खूब पसंद किया गया और अब अक्षय कुमार ने अपनी ऐतिहासिक फिल्म 'पृथ्वीराज' के ट्रेलर लॉन्च के खास मौके पर एक बयान दिया जो चर्चाओं का हिस्सा बना है। जी दरअसल अक्षय ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उन्हें भारत के सबसे महान सपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाने का मौका मिला।

इसी के साथ अक्षय कुमार ने कहा कि उन्हें अपने 30 साल लंबे करियर में कभी इस तरह की भव्य और ऐतिहासिक फिल्म में काम करने का मौका नहीं मिला था। आगे उन्होंने कहा कि जब डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इस महान चरित्र किरदार को निभाने के लिए कहा तो उन्हें ऐसा लगा जैसे उनका जीवन सफल हो गया। इसी के साथ अक्षय कुमार ने कहा कि डॉ। चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने उन्हें 'पृथ्वीराज रासो' नामक किताब पढ़ने के लिए दी थी जिसे पढ़ने के बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वो कितने बड़े और महान योद्धा थे। इसके अलावा अक्षय कुमार ने कहा कि जब वो स्कूल में पढ़ते थे तो स्कूल में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में महज एक पैराग्राफ ही पढ़ाया जाता था। मैं चाहता हूँ कि देश का बच्चा-बच्चा इतिहास के बारे में जाने, सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में जाने और मैं देश की सरकारों से भी ये अपील करना चाहता हूँ कि सभी इस फिल्म को स्कूलों में अनिवार्य रूप से दिखाए ताकि बच्चे देश के इतिहास से अवगत हों। इसी के साथ अक्षय कुमार ने इस मौके पर भावुक होते हुए कहा कि 'काश, आज उनकी मां जिंदा होतीं और उन्हें 'पृथ्वीराज' फिल्म में सम्राट के किरदार में देख पातीं।'

यह सब बोलते हुए अक्षय जज्बाती हो गये। अक्षय कुमार ने कहा 'इस फिल्म में जो भी दिखाया गया है, वो सबकुछ सही है, लेकिन उन्हें इस बात की हैरानगी है कि लोगों को इतिहास के बारे में कुछ भी पता नहीं था।' काम के बारे में बात करें तो जल्द अक्षय फिल्म रक्षाबंधन, सेल्फी जैसी फिल्मों में दिखाई देंगे।

5 साल की उम्र में करीना-सैफ के लाडले ने किया ऐसा काम कि दोनों हो गए खुश

15 महीने में अर्जुन कपूर ने बना डाले सिक्स पैक एब्स, देखकर चौके सेलेब्स

शाहरुख खान के बंगले 'मन्नत' के पास वाली बिल्डिंग में लगी आग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -