आजम खान को जेल होने पर बोले अखिलेश यादव- 'मुसलमान होने की मिल रही सजा'
आजम खान को जेल होने पर बोले अखिलेश यादव- 'मुसलमान होने की मिल रही सजा'
Share:

लखनऊ: सपा के नेता आजम खान तथा उनके परिवार की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा एवं बेटे अब्दुल्ला आजम को 2019 के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में अपराधी ठहराया है। तीनों को अदालत ने 7 वर्ष की जेल की सजा सुनाई है। इसको लेकर एक ओर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है। वहीं आजम खान ने सजा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इंसाफ तथा फैसले में फर्क होता है। आज फैसला हुआ है, इंसाफ नहीं।

दरअसल, मामला 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ा है। तब अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की स्वार टाडा विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था तथा जीत हासिल की थी। मगर इसके पश्चात् उनके खिलाफ भाजपा नेता आकाश सक्सेना द्वारा अदालत में केस दाखिल कर दिया गया। उन पर चुनाव आयोग में पर्चा दाखिल करने के लिए फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाने का आरोप लगाया गया था। तत्पश्चात, अब्दुल्ला की विधायकी चली गई थी। वहीं अब अदालत ने मामले में सजा सुना दी है। वही इसको लेकर सपा के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि आजम खान मुसलमान हैं, इसलिए उनको इस प्रकार की सजा का सामना करना पड़ रहा है। 

इसके साथ ही अखिलेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "माननीय आजम खान जी और उनके परिवार को निशाना बनाकर समाज के एक पूरे हिस्से को डराने का जो खेल खेला जा रहा है, जनता वो देख भी रही है तथा समझ भी रही है। कुछ स्वार्थी लोग नहीं चाहते हैं कि शिक्षा-तालीम को बढ़ावा देने वाले लोग समाज में सक्रिय रहें। इस राजनीतिक षड्यंत्र के खिलाफ इंसाफ के कई दरवाजे खुले हैं। जुल्म करने वाले याद रखें। नाइंसाफी के खिलाफ एक अदालत अवाम की भी होती है।" दूसरी तरफ भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि आजम खान ने सत्ता के रसूख में कानून को अपने बूटों तले रौंदा है। पाप का घड़ा एक न एक दिन फूटता अवश्य है। आजम खान ने जो बोया था, वही काट रहे हैं। उनको सजा मिलने से सामान्य लोगों का कानून में भरोसा तथा मजबूत हुआ है। ये सपा के लिए करारा तमाचा है। समाजवादी पार्टी को अब आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का संरक्षण बंद करना चाहिए।

दिवाली से पहले सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा

महंगाई भत्ता, MSP और रेलवे कर्मचारियों को लेकर सरकार ने दिया बड़ा एलान, जानिए क्या है खास

पत्रकार सौम्या विश्वनाथन के हत्यारे दोषी करार, चलती गाड़ी में गोली मारकर हुई थी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -