अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-लोकतंत्र को डराना अपना धर्म मानती है..
अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-लोकतंत्र को डराना अपना धर्म मानती है..
Share:

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार नागरिकों को संविधान से मिले अधिकारों पर कुठाराघात कर रही है. किसी भी लोकतांत्रिक सरकार का यह काम नहीं है कि वह अपने नागरिकों को संविधान प्रदत्त अधिकारों से वंचित करे और सार्वजनिक रूप से उसको बिना अदालती निर्णय के अपराधी घोषित कर दे. इन दिनों भाजपा सरकार राजधानी लखनऊ में एक पक्षीय विरोध को कुचलने का काम कर रही है.

coronavirus: बिना जांच के ग्वालियर पंहुचा परिवार, लोगों में मचा हड़कंप

शुक्रवार को अखिलेश यादव ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस ने लखनऊ में होर्डिंग, पोस्टरों के जरिये सार्वजनिक तौर पर चार दर्जन से ज्यादा नागरिकों के फोटो लगाकर उनकी पहचान कराने को कहा है. चौराहों पर इस तरह का प्रदर्शन किसी भी तरह नैतिक नहीं ठहराया जा सकता है. किसी को संदिग्ध मानकर उसको बिना दलील, बिना वकील के सीधे अपराधी की तरह प्रचारित कर देना कौन सी लोकतांत्रिक व्यवस्था है?

बिहार में दर्दनाक सड़क हादसा, स्कॉर्पियो और ट्रैक्टर की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत

इसके अलावा अपने बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि आक्रोशित जनता अगर भाजपा नेताओं के असली चेहरे वाली होर्डिंग लगा देगी तो भाजपा क्या करेगी? भाजपा सरकार संवाद के बजाय तानाशाही रवैया अपनाने का काम कर रही है. भाजपा सरकार संवाद के बजाय तानाशाही रवैया अपनाने का काम कर रही है. लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, लेकिन भाजपा को इसकी कतई फिक्र नहीं.अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा भारतीय राजनीति का ऐसा चेहरा है जो लोकतंत्र को डराना अपना धर्म मानती है.भारत में संविधान से ही लोकतांत्रिक व्यवस्था लागू है. भाजपा का लोकतंत्र में भी विश्वास नहीं है. असहमति का अधिकार भारतीय संविधान से प्राप्त है, लेकिन भाजपा तो लोकतंत्र की आवाज को ही बंद करना चाहती है.

दिल्ली हिंसा: पीड़ितों को मुआवज़ा दे रही आप सरकार, लेकिन उससे पहले करना होगा ये काम

दिल्ली हिंसा पीड़ितों पर बरपा कुदरत का कहर, राहत शिविरों में भरा बारिश का पानी

महिला दिवस पर सामने आई लोगों की मानसिकता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -