coronavirus: बिना जांच के ग्वालियर पंहुचा परिवार, लोगों में मचा हड़कंप
coronavirus: बिना जांच के ग्वालियर पंहुचा परिवार, लोगों में मचा हड़कंप
Share:

ग्वालियर: आज कोरोना का कहर इतना बढ़ चुका है, कि हर तरफ केवल एक ही चीज देखने को मिल रही है. हर तरफ कोई न कोई इस वायरस से प्रभावित है. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को ग्वालियर प्रशासन के उस वक्त हाथ पांव फूल गए जब उन्हें पता चला कि चीन में रहने वाला ग्वालियर का एक परिवार गुपचुप लौट आया है. बच्चे को भी सर्दी है और परिवार सैंपल भी नहीं देना चाहता है. आखिरकार, प्रशासन ने पूरे परिवार को घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है. उधर, रात तक मनुहार चलती रही तब परिवार ने कहा कि वह शनिवार को सैंपल भेजा जाने वाला है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि ग्वालियर का यह परिवार चीन के शंघाई शहर में नौकरी करता है. चीन में बीमारी फैलने के बाद फरवरी में भारत ने चीन से आने वालों पर सख्ती कर दी थी. इस पर यह परिवार 20 फरवरी 2020 को मलेशिया के रास्ते भारत पहुंचा. मलेशिया से आने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर इनकी स्क्रीनिंग नहीं हुई. परिवार रेल मार्ग से शहर आ गया. पिछले 20 दिन से पूरा परिवार घर पर रह रहा था, लेकिन जब से परिवार चीन से लौटा है, उनके 15 माह के बच्चे की सर्दी की बीमारी ठीक नहीं हो रही है.

जंहा यह भी कहा जाए रहा बीते शुक्रवार यानि 6 फरवरी 2020 को माता-पिता बच्चे को लेकर शासकीय माधव डिस्पेंसरी की ओपीडी पहुंचे. वहां बच्चे और परिवार की ट्रेवल हिस्ट्री पता चली. इसके बाद बच्चे को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर प्रशासन को सूचना दी गई. दो सीनियर और दो जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई. परिजन बच्चे को भर्ती नहीं करना चाहते थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसलिए वह बच्चे को घर ले जाने की जिद करने लगे. जब डॉक्टरों ने रोका तो परिजन अभद्रता करने लगे और दोपहर दो बजे बच्चे को लेकर घर चले गए.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 10वीं- 12वीं की परीक्षाएं हुई रद्द

मध्य प्रदेश की सियासत में चल रहा बड़ा गेम, सिंधिया ही डूबा रहे कमलनाथ की नैया !

उत्तर प्रदेश सरकार छात्राओं को दे रही है 15 हजार रूपए की छात्रवृत्ति, इस तरह करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -