यूपी चुनाव की गहमागहमी के बीच चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश, क्या होगा गठबंधन ?
यूपी चुनाव की गहमागहमी के बीच चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश, क्या होगा गठबंधन ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को चाचा शिवपाल यादव के साथ मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर बात हो सकती है. दरअसल, अखिलेश यादव लगातार छोटे दलों को उनके साथ आने की अपील कर रहे हैं. 

यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है, क्योंकि शिवपाल यादव पिछले दो दिनों से अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के नेताओं के साथ मीटिंग करके जनवरी में फिर से अपनी रथयात्रा निकालने की योजना बना रहे थे. इसके साथ ही अपने लोगों को चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने के लिए कह रहे थे. इसकी भनक जैसे ही अखिलेश यादव को लगी, तो वे खुद ही चाचा शिवपाल के आवास पर पहुंच गए हैं. बता दें कि शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं. उनकी गिनती सपा के बड़े नेताओं में होती थी.

2007 में मायावती के राज में शिवपाल यादव विपक्ष के नेता भी रह चुके हैं. हालांकि, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव औऱ शिवपाल यादव में दरार बढ़ गई थी. इसके बाद शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी थी. अक्टूबर 2018 में शिवपाल यादव ने प्रसपा बनाने का ऐलान किया. शिवपाल यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी से उम्मीदवार भी उतारे थे. इसके कारण सपा को कई सीटों पर नुकसान भी झेलना पड़ा था. 

मेट्रोमैन श्रीधरन ने राजनीति से लिया संन्यास

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -