'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली
'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बाद बंगाल बीजेपी (Bengal BJP) पर एक के बाद एक मुसीबतें आ रहीं हैं। इन दिनों पार्टी में अंतरकलह दिखाई दे रही है और यह बात बार-बार खुलकर सामने आ रही है। अब हाल ही में बंगाल बीजेपी की प्रमुख महिला चेहरों में से एक, राज्यसभा सांसद और टेलीविजन सीरियल महाभारत में द्रोपदी की रोल से सुर्खियों में आयी रूपा गांगुली (Roopa Ganguly) ने बंगाल बीजेपी की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। जी डा रसल कोलकाता चुनाव से ठीक चार दिन पहले एक लंबे सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने चौकाने वाली बातें लिखी है।

उन्होंने कहा है कि, 'वह एक नगण्य कार्यकर्ता हैं। पार्टी उन्हें कभी भी निकाल या निलंबित सकती है। उन्हें समझ में आ गया है कि वह राजनीतिक के लिए फिट नहीं है।' जी हाँ, अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है, 'वह हादसे में मारे गए पार्षद तीस्ता विश्वास के परिवार के साथ है।' इसी के साथ उन्होंने लिखा, 'मेरे पास अब होर्डिंग लगाने की क्षमता नहीं है- अगर मेरे पास होती, तो मैं आप दोनों की तस्वीरें लटका देती और कहताी- मैं तीस्ता के साथ हूं, रहूंगी।' वैसे यह कोई पहली बार नहीं है जब रूपा गांगुली ने दिवंगत बीजेपी पार्षद के पक्ष में स्टैंड लिया है। इससे पहले भी वह तीस्ता और गौरव के मुद्दे पर बीजेपी की वर्चुअल बैठक से बाहर हो गई थी और इसे लेकर उन्होंने एक विवादिक पोस्ट भी किया था।

फिलहाल अपने फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट के बाद सांसद ने लिखा है, 'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं!' आप सभी को बता दें कि राज्यसभा का अभी शीतकालीन सत्र चल रहा है और इस वजह से रूपा अभी दिल्ली में हैं। वहीं फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद उन्होंने लिखा, “बहुत सारी यादें आ रही हैं। 2015 के नगर निकाय चुनाव को लेकर खूब चर्चा हो रही है। तब मुझे काफी शारीरिक और मानसिक पीड़ा सहनी पड़ी थी। आज मैं मानती हूं, मैं राजनीति के लिए फिट नहीं हूं। पार्टी में मुझे कारण बताओ नोटिस दे सकती है, मुझे निलंबित कर सकती है, लेकिन यह मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकती।”

इसी के साथ तीस्ता बिस्वास के पति गौरव बिस्वास को संबोधित करते हुए रूपा गांगुली ने लिखा, 'मेरे पास अब होर्डिंग लगाने की क्षमता नहीं है। अगर होती तो मैं तुम दोनों की तस्वीरें लटका कर कहती कि मैं तुम्हारे साथ हूं मैं रहूंगी।' आगे उन्होंने कहा, 'राज्य पुलिस की मदद से उसने 30 से 35 हत्यारों और बलात्कारियों को गिरफ्तार करवाया और उन्होंने ‘शांत आंदोलन’ के माध्यम से ऐसा किया है।'

UNESCO की ‘अमूर्त विरासत’ बनी कोलकाता की 'दुर्गा पूजा', PM बोले- हर भारतीय के लिए गर्व की बात

ISI कोलकाता परियोजना लिंक्ड व्यक्ति के पदों पर निकाली भर्तियां

UNESCO की ‘अमूर्त विरासत’ बनी कोलकाता की 'दुर्गा पूजा', PM बोले- हर भारतीय के लिए गर्व की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -