महाराष्ट्र: अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, कहा- किसानों की समस्या के लिए भाजपा से हाथ मिलाया
महाराष्ट्र: अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, कहा- किसानों की समस्या के लिए भाजपा से हाथ मिलाया
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र का सियासी खेल रातोंरात पलट गया। शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ मिलकर सरकार बना ली। महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। अजित पवार डिप्‍टी सीएम बने। शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा ‌कि हम जनता की समस्या के लिए भाजपा के साथ आए हैं। हम किसानों की समस्या का समाधान करना चाहते हैं।

अजित पवार ने कहा कि उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार का गठन करना भी चाहिए। इससे पहले आज शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार के गठन का दावा पेश करने वाले थे, किन्तु राज्य की सियासत में एक नया सियासी मोड़ आ गया है। फडणवीस ने शपथ लेने के दौरान कहा है कि हमारे नेता मोदी जी, शाह जी और नड्डा जी को धन्यवाद कहता हूं कि इन लोगों ने मुझ पर भरोसा जताया और मुझे एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनाया। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुए थे और परिणाम 24 अक्टूबर को आए थे। राज्य में किसी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने के कारण राज्य में 12 नवंबर को राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था।

तेज रफ़्तार बस के सामने अचानक आया सांड, दर्दनाक हादसे में गई 12 लोगों की जान

ममता बनर्जी के साथ पीएम शेख हसीना ने की मुलाकात, तीस्ता समझौते को लेकर हुई बात

नेपाल में घुसपैठ कर रहा चीन, सहयोग के लिए आगे आए भारत- बाबा रामदेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -