ममता बनर्जी के साथ पीएम शेख हसीना ने की मुलाकात, तीस्ता समझौते को लेकर हुई बात
ममता बनर्जी के साथ पीएम शेख हसीना ने की मुलाकात, तीस्ता समझौते को लेकर हुई बात
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के बीच एक घंटे अनौपचारिक बैठक हुई. कोलकाता में इस बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा भी की गई. हालांकि मीटिंग में किन-किन मुद्दों पर चर्चा की गई, इसका खुलासा नहीं किया गया. सूत्र बताते हैं कि बैठक के दौरान बांग्लादेश की तरफ से तीस्ता नदी जल बंटवारे सहित कई मुद्दे उठाए गए.

तीस्ता नदी जल बंटवारे को लेकर दोनों देश सितंबर 2011 से करार करने के इच्छुक हैं, जबकि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी लगातार इस करार के विरोध में रहीं हैं. इस बीच पड़ोसी मुल्कों के साथ 'उत्कृष्ट संबंधों' को जारी रखने के लिए अपने देश की इच्छा जाहिर करते हुए कोलकाता आईं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने शुक्रवार को कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध आज सबसे बेहतर स्थिति में हैं.

पीएम हसीना ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ मुलाकात करने के बाद कहा कि, 'हम एक उत्कृष्ट संबंध को साझा करते हैं. मुझे लगता है हमारे आपसी रिश्ते सबसे अच्छी स्थिति में हैं. हम अपने सभी पड़ोसी मुल्कों के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं.' मीटिंग के बाद शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश अपने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारत के सहयोग को हमेशा स्मरण रखेगा. दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण रिश्तों का विकास होना चाहिए. 

नेपाल में घुसपैठ कर रहा चीन, सहयोग के लिए आगे आए भारत- बाबा रामदेव

गहलोत सरकार ने शुरू की ब्याज माफ़ी योजना, इन लोगों को मिलेगा लाभ

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, ना उद्धव ना पवार, दोबारा सीएम बने फडणवीस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -