नेपाल में घुसपैठ कर रहा चीन, सहयोग के लिए आगे आए भारत- बाबा रामदेव

हरिद्वार: नेपाल के उप-प्रधानमंत्री उपेन्द्र यादव 2 दिवसीय हरिद्वार यात्रा पर आए हुए हैं. इस दौरान उन्होंने पतंजलि में आयोजित किए गए अनुष्ठान और सांस्कृति कार्यक्रमों में भाग लिया. इस कार्यक्रम में योगगुरु बाबा रामदेव भी शामिल हुए हैं. इस मौके पर योग गुरु बाबा रामदेव ने नेपाल और भारत के संबंधों को मजबूत बताते हुए कहा कि नेपाल और भारत स्वाभाविक मित्र हैं. बाबा रामदेव ने इस मौके पर नेपाल के उप-प्रधानमंत्री उपेद्र यादव से नेपाल में चीन के हस्तक्षेप पर भी चर्चा की.

बाबा रामदेव ने कहा है कि भारत का नेपाल के साथ सालों से सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और एकता का रिश्ता रहा है. उन्होंने कहा पूरे विश्व के लिए भारत-नेपाल एक आदर्श उदाहरण हैं. बाबा रामदेव ने कहा कि नेपाल में चीन भी विभिन्न प्रकार से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में नेपाल की शिक्षा, चिकित्सा, व्यवसाय में सहयोग बढ़ाने के लिए भारत को कोशिश करनी चाहिए. बाबा रामदेव ने कहा उन्हें भरोसा है कि दोनों देशों का मैत्रीपूर्ण संबंध बहुत आगे जाएगा. भारत और नेपाल के संबंध बेहतर होने से चीन की दखलंदाज़ी अपने आप कम हो जाएगी.

रामदेव बाबा ने कहा कि NRC पर राजनीतिक दलों को ओछी सियासत नहीं करनी चाहिए. यह देश की सुरक्षा से संबंधित मुद्दा है. इस पर विवाद नहीं खड़ा किया जाना चाहिए. अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे को लेकर भी रामदेव बाबा ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा राम मंदिर निर्माण को लेकर संघर्ष करने वाले लोग ट्रस्ट में शामिल हों, लेकिन ट्रस्ट में दावेदारी को लेकर विवाद न हो.

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, ना उद्धव ना पवार, दोबारा सीएम बने फडणवीस

जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती, सैलरी 44900 रु

स्टाफ ऑफिसर कम इंसट्रक्टर के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -