'अजित पवार अब भी NCP के नेता हैं, नहीं हुई कोई फूट..', शरद पवार के इस बयान के मायने क्या ?
'अजित पवार अब भी NCP के नेता हैं, नहीं हुई कोई फूट..', शरद पवार के इस बयान के मायने क्या ?
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार एनसीपी नेता बने रहेंगे और पार्टी में कोई विभाजन नहीं है। NCP सुप्रीमो पवार पुणे जिले में अपने गृहनगर बारामती में पत्रकारों से बात कर रहे थे। बता दें कि, इससे एक दिन पहले उनकी बेटी और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा था कि अजित पवार पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक हैं।

NCP के बारामती सांसद सुले ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में कहा कि, 'अब, उन्होंने (अजित पवार) एक ऐसा रुख अपनाया है जो पार्टी के खिलाफ है, और हमने विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत दी है और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।' जब सुप्रिया सुले के उस बयान के बारे में पूछा गय।  जिसमें उन्होंने कहा था कि अजित पवार अब भी NCP नेता हैं, तो शरद पवार ने कहा, "हां, इसमें कोई सवाल ही नहीं है।" उन्होंने कहा, "कोई कैसे कह सकता है कि NCP में विभाजन हो गया है? इसमें कोई सवाल नहीं है कि अजित पवार हमारी पार्टी के नेता हैं।"

उन्होंने कहा कि, 'किसी राजनीतिक दल में फूट का मतलब क्या है? फूट तब होती है, जब किसी पार्टी का एक बड़ा समूह राष्ट्रीय स्तर पर अलग हो जाता है। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ है। कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ दी, कुछ ने अलग रुख अपना लिया, लोकतंत्र में निर्णय लेना उनका अधिकार है।' बता दें कि, अजित पवार और 8 अन्य NCP विधायक 2 जुलाई को राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में शामिल हो गए थे।

दिल्ली का बॉस कौन ? संसद में बिल पारित होने के बाद भी नहीं थम रहा बवाल, कानून के खिलाफ SC में केजरीवाल

MP के 55वें जिलें से लेकर श्री हनुमान लोक तक... कमलनाथ के गढ़ में CM शिवराज ने किए ये बड़े ऐलान

आज कारगिल में भाषण देंगे राहुल गांधी, लेकिन पहले जान लें कि 'कारगिल युद्ध के शहीदों' पर क्या था कांग्रेस का रवैया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -