जोगी ने दिया कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा
जोगी ने दिया कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस से अलग हो जाने के ही साथ अपनी नई पार्टी बना ली है। दरअसल उन्होंने अपनी नई पार्टी का गठन करने के ही साथ कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने लिखा कि मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं। अजीत जोगी ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। दरअसल अजीत जोगी ने कांग्रेस से अलगाव की घोषणा की थी और कहा था कि वे जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाऐंगे।

अजीत जोगी के राजनीतिक सचिव अशोक शर्मा ने कहा कि जोगी पूर्व में ही छत्तीसगढ़ के विकास हेतु पार्टी बनाने की घोषणा कर चुके थे। इसे लेकर उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी 21 जून को आवाज के द्वीतीय चरण में ठाठापुर में आयोजित कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे।

जोगी ने इस दौरान कांग्रेस पर टिप्पणी की है और कहा कि भाजपा ने अपने मित्र संगठन कांग्रेस के सहयोग से उसी तारीख को मरवाही में कार्यक्रम तय किया है। उसका उद्देश्य था कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रम से जनता का ध्यान हटा दिया जाए। छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी द्वारा पार्टी के निर्माण को एक बड़ा कदम माना जा रहा है। दरअसल कांग्रेस के महत्वपूर्ण पदों से जोगी को हटाने और फोन रिकाॅर्डिंग कांड के उलझने के कारण जोगी कांग्रेस में उपेक्षित अनुभव कर रहे थे जिसके कारण उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -