B'Day :  अजय देवगन नहीं देख सकते खुद ही की फिल्म...
B'Day : अजय देवगन नहीं देख सकते खुद ही की फिल्म...
Share:

बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रिट कर रहे हैं. इसलिए आज हम उनके इस खास दिन पर उनके बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं. लेकिन इसके पहले बता दें, अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में हुआ था. अजय का अब तक का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है. एक्शन हीरो के तौर पर पहचाने जाने वाले अजय ने कॉमेडी में भी अपना हुनर दिखाया है. इसके अलावा उनके जीवन से जुडी कुछ और भी खास बातें हैं. आइये जानते हैं उनके बारे में.

अजय हर सुबह अपने माता-पिता के पैर छूकर ही घर से निकलते हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्में दी हैं और अपना नाम कमाया है.

अजय ने फिल्म 'फूल और कांटे' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. उन्होंने 1985 की फिल्म 'प्यारी बहना' में मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का किरदार निभाया था. अजय को 'मास्टर छोटू' के नाम से बिल भेजा गया था. 

अजय सुपरहिट फिल्म 'करण अर्जुन' के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद थे. इस फिल्म में सलमान खान का रोल उन्हें ऑफर किया गया था. वहीं फिल्म 'डर' में शाहरुख खान के रोल के लिए भी उन्हें तब ऑफर दिया गया था, जब आमिर खान ने इसे ठुकरा दिया था.

अजय की फिल्में तो आप सब देखते हैं लेकिन अजय को ज्यादा फिल्में देखने के लिए डॉक्टर ने मना किया है क्योंकि उनकी एक आँख में समस्या है.

अजय की काजोल से मुलाकात 'हलचल' के सेट पर हुई थी, लेकिन उन्होंने डेटिंग 'गुंडाराज' की शूटिंग के दौरान शुरू की थी. अब दोनों के दो बच्चे न्यासा और युग हैं.

खबर की मानें तो अजय ऐसे पहले शख्स थे, जिसे अभिषेक बच्चन ने शादी की प्लानिंग के बारे में अपने परिवार के बाद उन्हें बताया था. 

इन सब के अलावा  साल 2002 में ही अजय देवगन के सिने कैरियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म द लीजेंड ऑफ भगत सिंह आई. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर के समीक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया. साथ ही वह अपने सिने कैरियर में दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए गए.

इसके बाद अजय की ओमकारा, गोलमाल, वन्स ऑपन ए टाइम इन मुंबई, सिंघम रिटर्न, एक्शन जैक्सन, सन ऑफ सरदार और दृश्यम जैसी सुपरहिट फिल्मों ने उन्हें सफलता के नए मुकाम पर पहुंचा दिया.

इन हसीनाओं से बेशुमार मोहब्बत करते थे बॉलीवुड के 'सिंघम', रवीना ने की थी सुसाइड की कोशिश

बच्चों की तरह डांस करते नजर आए 53 वर्ष के सलमान, लोट-पोट कर देगा VIDEO

धूम-धाम से मना सलमान के भांजे का जन्मदिन, तस्वीरें उड़ाएंगी होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -