अब 64 लोगो की जान बचाकर मसीहा बनेंगे सिंघम, सच्ची घटना पर आधारित फिल्म
अब 64 लोगो की जान बचाकर मसीहा बनेंगे सिंघम, सच्ची घटना पर आधारित फिल्म
Share:

जिस तरह अक्षय रियल लाइफ के हीरो पर आधारित फिल्मे बना के नाम कमा रहे है लगता है कि अब अजय देवगन भी ठीक वैसा ही करते जा रहे है. बॉलीवुड में तो इस समय बायोपिक फिल्मो का और सच्ची कहानियो पर आधारित फिल्मे बनाने का ट्रेंड चल रहा है. तो अब हमारे बॉलीवुड के सिंघम भी ऐसे ही 'मसीहा' बन अपनी सूझबूझ से 64 लोगों की जिन्दगियां बचाते नजर आएंगे.

हम बात कर रहे है अजय देवगन की नयी फिल्म 'कैप्सूल गिल' की. यह फिल्म एक ऐसी सच्ची कहानी पर आधारित है जिसे सुनते ही रूह काँप जाती है. ये घटना है 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोयला खदान में हुए एक हादसे की. रानीगंज कोलफील्ड में उस दिन एक खदान में ज़मीन से सैकड़ों मीटर नीचे करीब 64 कोयला मजदूर फंस गए थे. जब कोई रास्ता नहीं मिला तो एक बड़ा होल तैयार कर उनको वहां से सुरक्षित निकाला गया था. इसके लिए स्टील और लोहे से बनी ट्राली तैयार की गई थी, जिसका आकार कुछ कुछ कैप्सूल ( दवाई) जैसा था. उस रेस्क्यू ऑपरेशन के हीरो थे , एडिशनल चीफ माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल , जिन्होंने अपनी सूझबूझ और जान पर खेल कर मजदूरों को बचाया था.

सूत्रों की माने तो अजय देवगन ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह ही इस फिल्म में काम कर रहे है. और फिल्म के प्रोड्यूस भी खुद अजय ही करेंगे. फिल्म इस साल के अंत तक फ्लोर पर जाएगी क्योकि नवम्बर तक अजय को अपनी फिल्म रेड को पूरा करना है. वैसे इस फिल्म के लिए पहले अक्षय कुमार को चुना गया था लेकिन वह पहले से ही कई फिल्मो में बिजी है इसलिए उनसे इस बारे में बात ही नहीं की गयी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अनुपम खेर को मिला एक खास अवार्ड, लेकिन एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से

सलमान की यह एक्ट्रेस अब मुमताज़ की बायोपिक में काम करना चाहती है...

गोद ली हुई बेटी संग रैंप पर वाक करती नजर आयी थी सुष्मिता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -