नेटवर्क परीक्षण पर Airtel और Vodafone ने TRAI पर खड़े किये सवाल
नेटवर्क परीक्षण पर Airtel और Vodafone ने TRAI पर खड़े किये सवाल
Share:

दूरसंचार कंपनियों में चल रही प्रतिस्पर्धा में एक बार फिर से टेलीकॉम कंपनी एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया ने नेटवर्क परिक्षण को लेकर ट्राई पर सवाल खड़ा कर दिया है. इन टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई पर आरोप लगाते हुए मोबाइल नैटवर्क परीक्षण नियमावली में सुधार को लेकर अपनी आवाज उठाई है. जिसमे कहा गया है कि यह कदम रिलयांस जियो द्वारा किए गए नुकसान के बाद की लीपा पोती है. हालांकि जियो ने ट्राई को लेकर अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन कर दिया है.

बता दे कि रिलायंस जियो पर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने आरोप लगाया था कि रिलायंस जियो परीक्षण कनैक्शन की आड़ में पूरी सेवाएं प्रदान कर नियमों का उल्लंघन कर रही है. साथ ही कहा था कि दूरसंचार विभाग से रिलायंस जियो द्वारा 15 लाख ग्राहकों को दिए गए सभी कनैक्शनों को तत्काल बंद किया जाये. किन्तु ट्राई द्वारा जियो की सेवा को वेध बताते हुए उन्हें बंद नहीं किया गया था. 

ट्राई तथा जियो पर लगाए आरोप में पहले टेलीकॉम कंपनियों ने ट्राई द्वारा जियो सेवा को बरक़रार रखने को असंवैधानिक बताया था. रिलायंस जियो ने इन आरोपों को दुर्भावनापूर्ण, बेबुनियाद, गलतफहमी करार दिया था. बता दे कि 5 सितंबर, 2016 को रिलायंस जियो द्वारा अपनी वाणिज्यिक सेवा शुरू की गयी थी. जिसके बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है. 

JIO के 19 रुपए से लेकर 10000 रुपए तक के प्लान, इससे बढ़कर कुछ नहीं

Reliance JIO की प्राइम सर्विस को चुना 90 प्रतिशत यूज़र ने- रिपोर्ट

BSNL लेकर आयी 360 GB डाटा प्लान वाला ऑफर, जाने क्या है इसमें खास

यहां मिल रह है 16 रूपये में 1GB 4जी डाटा, और भी बहुत कुछ

JIO को टक्कर देने के लिए BSNL लेकर आ रहा है सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -