एयरटेल इस महानगर में करेगा अपना नेटवर्क बंद
एयरटेल इस महानगर में करेगा अपना नेटवर्क बंद
Share:

अपने 3जी नेटवर्क को एयरटेल ने वैश्विक स्तर पर कोलकाता में बंद करने की घोषणा की है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि शहर में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड की सेवाएं अब सिर्फ 4जी पर उपलब्ध होंगी.  एयरटेल ने अपने 4 जी नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए 3जी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम को अब 4जी नेटवर्क के लिए इस्तेमाल करने का फैसला किया है, हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि फीचर फोन पर अपने ग्राहकों के कनेक्टिविटी की जरूरतों को पूरा करने के लिए 2जी सेवाएं जारी रहेंगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

टीचिंग फैकल्टी के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

अपनी 4 जी सेवाओं के कम्प्लीमेंट के लिए कंपनी ने 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 900 मेगाहर्ट्ज बैंड की अत्याधुनिक एल 900 तकनीक को तैनात कर रही है. L900 के साथ, एयरटेल स्मार्टफोन ग्राहक अब इमारतों, घरों, कार्यालयों और मॉल के अंदर भी बेहतर 4जी उपलब्धता का आनंद ले सकेंगे.

AirtelThanks : यूजर्स को मिल रहा इन ऑनलाइन सर्विस का फ्री सब्सक्रिप्शन्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयरटेल ने अपने एक बयान में कहा कि 3जी नेटवर्क का उपयोग कर रहे सभी ग्राहकों को विधिवत रूप से पहले सूचित किया गया था कि वे हैंडसेट/सिम को 4जी में अपग्रेड करें. वहीं कंपनी के 3जी के उन ग्राहकों को वॉयस सर्विसेज मिलती रहेगी जिन्होंने अभी तक अपने हैंडसेट/सिम को अपग्रेड नहीं किया है.कोलकाता में 3जी सेवा बंद करने की जानकारी देते हुए एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा, 'यह हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने की हमारी घोषित रणनीति के अनुरूप है. इसके अंतर्गत, हम पूरे भारत में अपने सभी 3जी स्पेक्ट्रम सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से 4जी में बदलने की योजना बना रहे हैं.' इस सुविधा से यूजरों को इंटरनेट की गति मे वृध्दि देखने को मिलेगी.

ये स्मार्टफोन ब्रांड 5G रेस में शामिल, ये है पूरी रिपोर्ट

भारत में Xiaomi Redmi 7A जल्द प्रदर्शित होने की संभावना, ये है पूरी जानकारी

BSNL के 365 दिनों की वैलिडिटी प्लान में, मिलेगा इतना डाटा प्रतिदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -