ये स्मार्टफोन ब्रांड 5G रेस में शामिल, ये है पूरी रिपोर्ट
ये स्मार्टफोन ब्रांड 5G रेस में शामिल, ये है पूरी रिपोर्ट
Share:

बहुत सी जगहो पर 5G को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है. 5G की रेस में बने रहने के लिए कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 5G डिवाइस पर काम कर रही हैं. इसमें Mate 20X, OPPO Reno, ZTE Axon 10 Pro 5G और Xiaomi Mi Mix 3 शामिल है. अब Redmi ने घोषणा की है कि वो एक 5G फोन पर काम कर रहा है. इस बात की जानकारी शाओमी ग्रुप और रेडमी GM लू विबिंग ने Weibo पोस्ट के जरिए दी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इंस्टाग्राम का अपडेट से बदला अवतार, मिली ये ख़ास सुविधा

एक स्वतंत्र ब्रांड Redmi, Xiaomi का है. यह मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोन्स ऑफर करता है. साथ ही फ्लैगशिप मॉडल्स भी यह ब्रांड उपलब्ध कराता है. इसके अलावा कई अन्य Redmi ब्रांडेड स्मार्ट होम प्रोडक्टस भी कंपनी ऑफर करता है. विबिंग ने 5G को लेकर पहले कहा था कि यह सोसाइटी को एकदम बदलकर रख देगा. चीन में 5G नेवटर्क तेजी से बढ़ रहा और जल्द ही यह चीन के कई मुख्य शहरों को कवर कर लेगा. वहीं, भारत में भी इस सर्विस को जल्द ही रोलआउट किए जाने की उम्मीद है.

गूगल का ये टूल है जबदस्त, पासवर्ड चोरी की देगा जानकारी

कंपनी का Xiaomi Mi Mix 3 पहला 5G फोन होगा. यह फोन सेरामिक बॉडी और स्लाइडर मैकनिज्म के साथ आएगा. इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस OLED पैनल दिया गया है. इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. वहीं, स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.4 फीसद है. यह फोन स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और X50 5G मॉडम से लैस है. यह फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 3850 एमएएच की बैटरी दी गई है. यह क्विक चार्ज 4+ को सपोर्ट करती है. इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है. इसका पहला सेंसर वाइड एंगल लेंस के साथ f/1.8 अपर्चर और सोनी आईएमएक्स363 सेंसर से लैस है. वहीं, दूसरा टेलिफोटो लेंस के साथ f/2.4 अपर्चर और सैमसंग एस5के3एम3+ सेंसर से लैस है. इसके अलावा ड्यूल फ्रंट कैमरा भी मौजूद है. इसका पहला सेंसर 24 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है. फ्रंट कैमरे में एआई से लैस ब्यूटीफिकेशन और बोकेह इफेक्ट फीचर मौजूद हैं. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं.

टीचिंग फैकल्टी के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

AirtelThanks : यूजर्स को मिल रहा इन ऑनलाइन सर्विस का फ्री सब्सक्रिप्शन्स

Google के इन स्मार्टफोन को Flipkart और Amazon पर बम्पर डिस्काउंट पर खरीदें का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -