Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस पोस्टपेड प्लान की कीमत में आयी बढ़ोतरी

Airtel यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस पोस्टपेड प्लान की कीमत में आयी बढ़ोतरी

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) ने उपभोक्ता को झटका देते हुए एड-ऑन पोस्टपेड प्लान की कीमत में इजाफा किया है। इसके साथ ही अब एयरटेल के 199 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़कर 249 रुपये हो गई है। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स को पहले की तरह सेवाएं मिलती रह सकती है । इससे पहले एयरटेल ने पोस्टपेड प्लान में मिलने वाली नेटफ्लिक्स की मुफ्त सेवा को बंद कर दिया था। तो आइए जानते हैं एयरटेल के इस प्लान के बारे में...

एयरटेल का 249 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी उपभोक्ता को 10 जीबी डाटा देगी। वहीं, उपभोक्ता को इस प्लान के साथ 18 फीसदी जीएसटी देनी होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने इस फैमली पोस्टपेड प्लान सीरीज को 2017 में लॉन्च किया था।

एयरटेल का 499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 
आपको इस प्लान में 75 जीबी डाटा और एसमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही उपभोक्ता किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी।

एयरटेल का 749 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 
आपको इस प्लान में 200 जीबी रोल ओवर की सुविधा के साथ 125 जीबी डाटा और 100 एसमएस की सुविधा मिलेगी।इसके साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी आपको इस प्लान के साथ अमेजन प्राइम, एयरटेल एक्सट्रीम और मोबाइल प्रोटेक्शन स्कीन की सब्सक्रिप्शन देगी।

एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये किए जमा
भारती एयरटेल ने सोमवार को समायोजित सकल आय (एजीआर) में से सरकार को 10,000 करोड़ रुपये जमा कर दिए हैं। इसके अलावा टेलीकॉम ऑपरेटर्स भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और टाटा टेलीसर्विसेज सोमवार को एजीआर का बकाया भुगतान करना था।इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया के सोमवार को 2,500 करोड़ रुपये, शुक्रवार तक 1,000 करोड़ रुपये चुकाने और उसके विरुद्ध कोई दंडात्मक कार्रवाई ना किए जाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। 

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को जापान में बांटे गए 2000 iPhone

भारत में Daiwa ने लॉन्च किये दो स्मार्ट टीवी, शुरुआती कीमत है 9,990 रुपये

Moto G8 Power Lite जल्द मार्केट में दे सकता हैं दस्तक, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट