स्पेक्ट्रम देनदारियों को निपटाने के लिए एयरटेल ने 15,519 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान किया
स्पेक्ट्रम देनदारियों को निपटाने के लिए एयरटेल ने 15,519 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान किया
Share:


दूरसंचार समूह भारती एयरटेल ने शुक्रवार को घोषणा कि की उसने 2014 की नीलामी में खरीदे गए स्पेक्ट्रम से संबंधित सभी विलंबित देनदारियों को निपटाने के लिए दूरसंचार विभाग को 15,519 करोड़ रुपये का प्री-पेड किया है। 2014 की स्पेक्ट्रम नीलामी में, व्यापार ने टेलीनॉर स्पेक्ट्रम सहित 128.4 मेगाहर्ट्ज बैंडविड्थ के लिए 19,051 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

इन देनदारियों का औसत  7 से अधिक वर्षों का था और वित्तीय वर्ष 2026-2027 से वित्तीय वर्ष 2031-2032 तक वार्षिक किश्तों में देय थे। उनके पास 10 प्रतिशत ब्याज दर (आस्थगित देनदारियों और उधारों के बीच उच्चतम दर) और 10 प्रतिशत ब्याज दर (आस्थगित देनदारियों और उधारों के बीच उच्चतम दर) थी। कंपनी को उम्मीद है कि पूर्व भुगतान से पूरी तरह से प्रतिस्थापित पूंजी के शेष जीवन के दौरान ब्याज लागत में कम से कम 3,400 करोड़ रुपये की बचत होगी।

एक बयान में, भारती एयरटेल ने कहा "एयरटेल एक मजबूत और अधिक कुशल पूंजी संरचना प्राप्त करने के लिए अपनी पूंजी संरचना में लचीला बना हुआ है। कंपनी दूरसंचार विभाग के निर्णय की सराहना करती है ताकि उद्योग को ब्याज दरों के आधार पर अपने एनपीवी पर किसी भी समय स्थगित दायित्वों को पूर्व-भुगतान करने की अनुमति मिल सके। प्रत्येक नीलामी के लिए। यह लाइसेंसधारियों को अपने नकदी प्रवाह की योजना बनाने और अधिक कुशलता से उपयोग करने की अनुमति देता है।"

आईएमएफ प्रमुख ने महामारी को नियंत्रित करने के लिए वैश्विक सहयोग की अपील की

राजनाथ सिंह ने फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली से मुलाकात की

मोबाइल पर Online क्लास अटैंड कर रहा था स्टूडेंट तभी हो गया ब्लास्ट और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -