आईएमएफ प्रमुख ने महामारी को नियंत्रित करने के लिए वैश्विक सहयोग की अपील की

वाशिंगटन : जैसे ही दुनिया भर के 40 से अधिक देशों में ओमिक्रोन  का नया रूप फैल गया है, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टलीना जॉर्जीएवा ने सोमवार को COVID-19 महामारी को रोकने और आर्थिक सुधार में सहायता के लिए वैश्विक सहयोग का आग्रह किया।

जॉर्जीएवा ने छठे "1 + 6" गोलमेज सम्मेलन के बाद एक बयान में कहा, "वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार जारी है, लेकिन आगे कई जोखिम हैं, जिसमें नए वेरिएंट के आने और मुद्रास्फीति के दृष्टिकोण के बीच महामारी का अनिश्चित रास्ता शामिल है।" वस्तुतः चीनी अधिकारियों द्वारा बुलाई गई थी। जॉर्जीएवा ने चार क्षेत्रों पर प्रकाश डालते हुए कहा, "महामारी का प्रबंधन करने, नुकसान को कम करने और वैश्विक अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए तत्काल नीतिगत कार्रवाई की आवश्यकता है।"

शुरू करने के लिए, इस साल के अंत तक प्रत्येक देश में 40% आबादी और 2022 के मध्य तक 70% आबादी को टीकाकरण करने के आईएमएफ के महामारी प्रस्ताव को पूरा करने के लिए तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है।

दूसरा, देशों को व्यापार तनाव को कम करने और बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली को बढ़ाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए, जो आर्थिक विकास और रोजगार सृजन के लिए महत्वपूर्ण है। तीसरा, शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन में संक्रमण को गति देने और सभी उपलब्ध नीतिगत लक्ष्य का उपयोग करके जलवायु अनुकूलन प्रयासों का समर्थन करने के लिए अधिक महत्वाकांक्षा की आवश्यकता है। अंत में, कई विकासशील अर्थव्यवस्थाओं को ठीक होने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से सहायता की आवश्यकता होगी, क्योंकि उनका बजट कम हो रहा है और उनके कर्ज का बोझ बढ़ रहा है।

ग्रीस के प्रधानमंत्री रूस की यात्रा करेंगे, राष्ट्रपति पुतिन से मिलेंगे

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो ने ओमीक्रॉन से निपटने के लिए नियमो को कड़ा किया

फ़िलिस्तीन सरकार ने ओमिक्रोन परीक्षण के लिए इज़राइल को 100 सैंपल भेजे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -