एयरटेल ने इस शहर में  भारत का पहला निजी 5G नेटवर्क स्थापित किया
एयरटेल ने इस शहर में भारत का पहला निजी 5G नेटवर्क स्थापित किया
Share:

बेंगलुरु:  भारती एयरटेल ने शुक्रवार को यहां बॉश ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया (आरबीएआई) सुविधा में भारत के पहले 5जी निजी नेटवर्क के सफल परीक्षण की घोषणा की, क्योंकि भारत 5 जी स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए तैयार होने के साथ-साथ व्यवसायों को कैप्टिव निजी 5 जी नेटवर्क बनाने की अनुमति देने पर विवादास्पद बहस के बीच।

दूरसंचार विभाग के परीक्षण 5जी स्पेक्ट्रम का उपयोग ऑन-प्रिमाइसेस 5जी कैप्टिव प्राइवेट नेटवर्क (डीओटी) बनाने के लिए किया गया था। बॉश की उत्पादन सुविधाओं में परिचालन प्रभावशीलता और गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए, एयरटेल ने प्रयोगात्मक स्पेक्ट्रम का उपयोग करके दो औद्योगिक-ग्रेड उपयोग मामलों को विकसित करने का दावा किया है।

सभी उदाहरणों में, स्वचालित गतिविधियों को 5 जी प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित किया गया था, जिसमें मोबाइल ब्रॉडबैंड और सुपर विश्वसनीय कम विलंबता संचार शामिल थे, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से स्केल-अप और कम डाउनटाइम शामिल थे।

एयरटेल बिजनेस के निदेशक और सीईओ अजय चितकारा ने कहा कि कंपनी का मानना है कि एयरटेल के पास देश के किसी भी क्षेत्र में और किसी भी आकार के संगठनों को कैप्टिव प्राइवेट नेटवर्क सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा, साझेदारी और विशेषज्ञता है।

दूरसंचार विभाग द्वारा 600, 700, 800, 900, 1800, 2100, 2300, 2500, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंडों में स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए आवेदन आमंत्रित करने संबंधी एक नोटिस (एनआईए) प्रकाशित किया गया है।

टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भी कर्मचारियों की छंटनी करेगा

गूगल अपने विज्ञापन दिखने वाली तकनीक में करेगा फेरबदल

टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भी कर्मचारियों की छंटनी करेगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -