गूगल अपने विज्ञापन दिखने वाली तकनीक में करेगा फेरबदल
गूगल अपने विज्ञापन दिखने वाली तकनीक में करेगा फेरबदल
Share:

सैन फ्रांसिस्को: एक एंटीट्रस्ट मुकदमे से बचने के लिए, Google ने कथित तौर पर अमेरिकी सरकार को अपने विज्ञापन-तकनीक डिवीजन को विभाजित करने की पेशकश की, जो व्यवसायों को इंटरनेट पर और ऐप्स में विज्ञापन चलाने में सक्षम बनाता है, अल्फाबेट बैनर के तहत एक अलग फर्म में।

यह समझौता कई रियायतों में से एक था जो इंटरनेट दिग्गज ने अमेरिकी न्याय विभाग को वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार प्रतिस्पर्धा-विरोधी आचरण का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए दिया था।

अमेरिकी न्याय विभाग उन दावों को देख रहा है कि "Google प्रतिद्वंद्वियों की कीमत पर खुद को व्यवसाय चलाने के लिए डिजिटल विज्ञापनों के ब्रोकर और नीलामीकर्ता दोनों के रूप में अपनी स्थिति का दुरुपयोग करता है," और यह एक मुकदमे पर परिष्करण स्पर्श डाल रहा है जो जल्द ही प्रकट हो सकता है।

अमेरिकी न्याय विभाग और 11 राज्यों ने अक्टूबर 2020 में एंटीट्रस्ट अपराधों के लिए Google पर मुकदमा दायर किया, जिसमें दावा किया गया कि कंपनी ने प्रतिस्पर्धा को दबाने और उपभोक्ताओं को चोट पहुंचाने के लिए ऑनलाइन खोज और विज्ञापन में अपने प्रभुत्व को हथियार बनाया। मुकदमा 64 पृष्ठों का था और इसमें 194 गिने हुए आइटम थे। 20 से अधिक साल पहले माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ अपने मुकदमे के बाद से, मुकदमा अमेरिकी सरकार की सबसे बड़ी कार्रवाई है। यह 15 महीने की जांच का अनुसरण करता है और अन्य बिग टेक फर्मों के खिलाफ अतिरिक्त एंटीट्रस्ट मामलों की शुरुआत को चिह्नित कर सकता है।

एक Google प्रवक्ता ने शुक्रवार की WSJ रिपोर्ट का जवाब देते हुए कहा कि वे अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए नियामकों के साथ सहकारी रूप से काम कर रहे थे।

"हमने कभी भी इस फर्म को बेचने या छोड़ने का इरादा नहीं किया है, जैसा कि हम पहले ही कह चुके हैं। ऑनलाइन विज्ञापन अब अधिक प्रासंगिक हैं क्योंकि विज्ञापन प्रौद्योगिकी में भयंकर प्रतिस्पर्धा के लिए, जिसने प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं के लिए कम लागत और अधिक संभावनाओं को भी जन्म दिया है "फर्म प्रतिनिधि को लेख में यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

गूगल की जांच न केवल अमेरिका में बल्कि ब्रिटेन और भारत में भी एंटीट्रस्ट उल्लंघनों के लिए की जा रही है।

'आरोपी को Pocso की कार्रवाई से नहीं बचा सकता इस्लामी कानून..', दिल्ली HC की बड़ी टिप्पणी

दिल्ली में MCD वार्ड परिसीमन के लिए गृह मंत्रालय ने किया आयोग का गठन

शाह-नड्डा से मुलाकात के बाद सामने आया एकनाथ शिंदे का ये बयान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -