टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भी कर्मचारियों की छंटनी करेगा
टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भी कर्मचारियों की छंटनी करेगा
Share:

नई दिल्ली: आर्थिक तंगी बिग टेक्नोलॉजी कंपनी  तक पहुंच गई है माइक्रोसॉफ्ट 'पुनर्संरेखण' के हिस्से के रूप में कर्मचारियों की छंटनी करने वाला पहला तकनीकी समूह बन गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के कार्यालयों और उत्पाद प्रभागों में 1,80,000 कर्मचारियों में से लगभग 1 प्रतिशत कथित तौर पर छंटनी से प्रभावित हैं।

"हमारे पास आज केवल कुछ भूमिकाएं थीं। सभी कंपनियों की तरह, हम नियमित रूप से अपने व्यावसायिक लक्ष्यों का आकलन करते हैं और उचित संरचनात्मक संशोधन करते हैं "ब्लूमबर्ग को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा देर से मंगलवार के बयान में सूचित किया गया था। व्यवसाय जारी रखा, "हम अपने व्यवसाय में निवेश करना जारी रखेंगे और आम तौर पर आने वाले वर्ष में हेडकाउंट बढ़ाएंगे।

Microsoft की भर्ती कार्यालय, टीमों और Windows डिवीजनों में धीमी हो गई है. माइक्रोसॉफ्ट का तीसरी तिमाही का मुनाफा अच्छा था, जिसमें 49.4 बिलियन अमरीकी डालर की कुल बिक्री और क्लाउड राजस्व में 26 प्रतिशत की वृद्धि (साल-दर-साल) थी। हालांकि, कंपनी ने पिछले महीने Q4 राजस्व और लाभप्रदता के लिए अपनी उम्मीदों को कम कर दिया था।

एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला, सैकड़ों श्रमिकों की छंटनी कर रही है, ट्विटर ने भी अपने भर्ती कर्मचारियों को 30 प्रतिशत तक कम कर दिया है।  एनवीडिया, स्नैप, उबर, स्पॉटिफाई, इंटेल और सेल्सफोर्स कुछ उल्लेखनीय बड़ी कंपनियां हैं जिन्होंने भर्ती को कम कर दिया है।

ओरेकल, क्लाउड सेवाओं के एक प्रमुख प्रदाता, ने कथित तौर पर लागत में कटौती के उपायों के माध्यम से 1 बिलियन अमरीकी डालर तक की बचत करने के लिए हाल ही में हजारों कर्मचारियों को गोली मारने के बारे में सोचा था।

Video: बकरीद पर देने जा रहे थे 'गाय' की क़ुर्बानी, अचानक कुछ ऐसा हुआ कि..

गुरुपूर्णिमा पर आपस में भिड़े बालासाहेब के शिष्य, ट्वीटर पर निकाली भड़ास

प्रधानमंत्री ने पूरे श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -