जनवरी में अडानी ग्रुप को 3 एयरपोर्ट सौंपने के लिए मिली अथॉरिटी
जनवरी में अडानी ग्रुप को 3 एयरपोर्ट सौंपने के लिए मिली अथॉरिटी
Share:

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण जनवरी में तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी और जयपुर के संचालन प्रबंधन और प्रशासन को अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड को सौंप देगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि एजेंसी जल्द ही अडानी एंटरप्राइजेज के साथ हैंडओवर के लिए एक रियायत समझौते पर हस्ताक्षर करेगी।

अगस्त में, कैबिनेट ने अडानी एंटरप्राइजेज को जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों को पट्टे पर देने की मंजूरी दी थी। फरवरी 2019 में, कंपनी अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, तिरुवनंतपुरम, मंगलुरु, और गुवाहाटी में हवाई अड्डों के संचालन, प्रबंधन और विकास के लिए शीर्ष बोलीदाता के रूप में उभरी थी, जो 50 वर्षों की अवधि के लिए हवाई अड्डा प्राधिकरण को देय प्रति यात्री शुल्क के आधार पर थी।

जबकि अडानी एंटरप्राइजेज ने अक्टूबर में लखनऊ, मंगलुरु और अहमदाबाद हवाई अड्डों का संचालन किया, तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के हवाले करने में देरी हुई क्योंकि केरल सरकार ने पट्टे के खिलाफ अदालत का रुख किया। गुवाहाटी और जयपुर हवाई अड्डों के संचालन को समूह में स्थानांतरित करने से भूमि संबंधी चिंताओं पर भी बाधाएं देखी गईं। "केरल उच्च न्यायालय ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पीपीपी (सार्वजनिक-निजी भागीदारी) के लिए बोली प्रक्रिया को बरकरार रखा ... शेष हवाई अड्डों के लिए सभी बाधाओं को हटा दिया गया है, उनकी सुरक्षा मंजूरी भी मिल गई है ...।"

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आने वाले वर्ष में अमृतसर, वाराणसी, भुवनेश्वर, इंदौर, रायपुर और तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डों के निजीकरण की सिफारिश की है और निविदा संबंधी तौर-तरीकों को अंतिम रूप दे रही है।

इंडिया रेटिंग (इंड-रा) ने की जीएसएफसी की क्रेडिट रेटिंग की पुष्टि

लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में बनी रही तेजी

बढे या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, यहाँ जानें ताज़ा कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -