लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में बनी रही तेजी
लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में बनी रही तेजी
Share:

सेंसेक्स के साथ लगातार पांचवें दिन बढ़त के साथ बंद हुए भारतीय इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स 259 अंक बढ़कर 47,613 अंक पर बंद हुए। सूचकांक दिन के उच्च स्तर 47,714 के निचले स्तर पर रहा। एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 59 अंक की गिरावट के साथ 13,932 पर बंद हुआ। 50-स्टॉक बेंचमार्क दिन के उच्च स्तर 13,967 से 35 अंक गिर गया।

आज के सत्र में निजी क्षेत्रों में क्षेत्रीय सूचकांकों, बैंकों और वित्तीयों के बीच बेहतर प्रदर्शन हुआ। निफ्टी बैंक इंडेक्स में 1.5 प्रतिशत की बढ़त हुई और यह शीर्ष सेक्टोरल गेनर के रूप में उभरा। पीएसयू बैंक सूचकांक 0.9 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुआ। अन्य सेक्टोरल गेनर्स में निफ्टी आईटी इंडेक्स शामिल है, जो 0.7 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ।

आज के सत्र में मीडिया और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट रही। मीडिया इंडेक्स 1.4 प्रतिशत गिर गया जबकि मेटल इंडेक्स आज के सत्र में 1.1 प्रतिशत गिरा। निफ्टी रियल्टी, निफ्टी ऑटो और निफ्टी फार्मा इंडेक्स में 0.2 फीसदी की गिरावट आई है। निफ्टी के सबसे अधिक लाभ देने वालों में इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी और एचसीएल टेक हैं, जबकि शीर्ष हारने वालों में कोल इंडिया, एनटीपीसी, नेस्ले, हिंडाल्को और टाटा मोटर्स शामिल हैं। 

बढे या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, यहाँ जानें ताज़ा कीमतें

4 प्रतिशत मुद्रास्फीति को बनाए रखना भारत के लिए है उपयुक्त: RBI

बिटकॉइन ट्रेडिंग पर 18% GST लगाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -