COVID-19 टीकों के लिए एयरलाइंस संचालित करेगा अतिरिक्त उड़ाने
COVID-19 टीकों के लिए एयरलाइंस संचालित करेगा अतिरिक्त उड़ाने
Share:

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि चार एयरलाइंस मंगलवार को देशभर में पुणे के 13 शहरों से कोविड-19 वैक्सीन की 56.5 लाख खुराक ले जाने के लिए 9 उड़ानें संचालित करेंगी। टीका आंदोलन शुरू हो गया है, उन्होंने ट्विटर पर कहा, "स्पाइसजेट और गोएयर द्वारा पुणे से दिल्ली और चेन्नई के लिए संचालित पहली दो उड़ानों को जोड़ा गया है।"

भारत के सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) द्वारा निर्मित कोविशिल वैक्सीन की पहली खेप कोरोनोवायरस के खिलाफ देशव्यापी अभियान शुरू करने से चार दिन पहले मंगलवार को पुणे से दिल्ली पहुंची। वैक्सीन लेकर जा रही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट सुबह 10 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी। पुणे हवाई अड्डे से 15 किमी दूर, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की सुविधा वाले वैक्सीन की पहली खेप के साथ तीन ट्रकों के तीन घंटे बाद, यह सुबह 8 बजे के आसपास राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुआ था।

बोर्ड पर टीकों के साथ एक स्पाइसजेट की उड़ान आज सुबह 10 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी। यह पुणे के हवाई अड्डे से 15 किमी दूर सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की सुविधा से लुढ़का, कोविशिल वैक्सीन की पहली खेप को लूटने के तीन घंटे बाद, सुबह 8 बजे पुणे के लिए रवाना हुआ।

आर्मी चीफ नरवणे का बड़ा बयान, कहा- देश के लिए ख़तरा बने हुए हैं चीन और पाकिस्तान

'2021 में बिहार में सरकार बना लेंगे...' नितीश के बयान के बाद तेजप्रताप ने किया दावा

8वीं की छात्रा से 2 साल तक दुष्कर्म करता रहा स्कूल का डायरेक्टर, ऐसे खुली पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -