स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले मिग-21 पर सवार हुए एयरफोर्स चीफ, लिया तैयारियों का जायज़ा

Aug 14 2020 12:37 PM
स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले मिग-21 पर सवार हुए एयरफोर्स चीफ, लिया तैयारियों का जायज़ा

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले एयरफोर्स चीफ ने दुश्मनों को कड़ा संदेश दिया है. एयरफोर्स चीफ आरकेएस भदौरिया ने गुरुवार को पश्चिमी वायु कमान के फ्रंटलाइन एयरबेस का दौरा किया और यहां फाइटर जेट मिग-21 उड़ाकर दुश्मनों को एयरफोर्स की जबरदस्त तैयारियों का अहसास करा दिया. एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया स्वतंत्रता दिवस से ऐन 48 घंटे पहले मिग-21 में क्यों सवार हुए? दुश्मन देश यही सोच-सोचकर चिंतित हैं.

इंडियन एयरफोर्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि एयरफोर्स प्रमुख RKS भदौरिया पश्चिमी वायु कमान में एक फ्रंटलाइन एयर बेस के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने वहां फ्रंट लाइन एयर बेस पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की. आरकेएस भदौरिया ने बेस पर तैनात स्क्वाड्रन के कॉम्बैट क्रू और एयर क्रू के साथ भी चर्चा. इसके साथ ही, एयरफोर्स चीफ ने खुद इस एयर बेस से लड़ाकू विमान मिग-21 में उड़ान भरी.

एयरफोर्स चीफ RKS भदौरिया ने इससे पहले चीन के साथ जारी तनाव के बीच लेह-लद्दाख का दौरा किया था, वहां पहुंचकर तैयारियों का जायज़ा लिया था. 29 जुलाई को जब देश में रफाल फाइटर जेट आए, तब भी वायुसेना अध्यक्ष खुद अंबाला एयरबेस पर मौजूद थे. बता दें कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर वायुसेना ने बड़ी तैयारी कर रखी है. चीन की गुस्ताखी का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए LAC पर वायुसेना ने अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की तैनाती करके रखी है.

जानें आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

इस हफ्ते दो हजार रुपए गिरा सोने का भाव, इतनी हुई चांदी की कीमत

नियमों को लेकर सख्त हुआ RBI, चार बैंकों पर ठोंका 10 लाख का जुर्माना