जहरीली है दिल्ली की हवा, हर साल होती है 12 लाख लोगो की मौत
जहरीली है दिल्ली की हवा, हर साल होती है 12 लाख लोगो की मौत
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। इस मामले में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यून, सर्वोच्च न्यायालय और अन्य संस्थाओं द्वारा कई बार अपनी अपनी बात कही जाती रही है। मगर अब ग्रीनपीस की रिपोर्ट सामने आने से मामला गंभीर हो गया है। दरअसल देश में दिल्ली को सर्वाधिक प्रदूषित शहर कहा गया है। हालांकि देश में दिल्ली ही एक ऐसा शहर नहीं है जो कि प्रदूषित है। कहा गया है कि कई ऐसे राज्य हैं जहां पर प्रदूषण का स्तर काफी अधिक है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इस मामले में अपनी जानकारी दी और ग्रीनपीस ने इस आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार की। हालात ये थे कि देश के कई शहर में हवा जहरीली रही। करीब 24 राज्यों में 168 शहरों की स्थिति पर ग्रीनपीस इंडिया ने अपनी रिपोर्ट तैयार की। दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए।

माना जा रहा है कि दिल्ली में वायुप्रदूषण से करीब 12 लाख लोगों की मौत हो जाती है। इतना ही नहीं यह बात भी सामने आई है कि प्रदूषण से करीब 3 प्रतिशत का नुकसान हो रहा है। देशभर में अलवर, रांची, कानपुर, पटना, गाजियाबाद, इलाहाबाद में बढ़ते प्रदूषण को गंभीर बताया गया है।

जवान के वीडियो पर घमासान, जांच के दिये आदेश

नर्मदा के आंचल में लिम्का, कोका-कोला का उत्पादन

देश में यहाँ लगता है मर्दों का बाजार, बोली लगाती है हाई प्रोफाइल महिलाए

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -