अब भी गंभीर है राजधानी में प्रदूषण की स्थिति
अब भी गंभीर है राजधानी में प्रदूषण की स्थिति
Share:

नई दिल्ली : राजधानी में लगातार दूसरे दिन हवा की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में ही बनी रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की जानकारी में कहा गया है कि हवा की मंद गति के कारण प्रदूषण की ऐसी स्थिति 2 जनवरी तक रह सकती है। नए वर्ष के मौके पर गंभीर प्रदूषित हवा और बिगड़कर कहीं आपात स्तर पर न पहुंच जाए, इसलिए दिल्ली समेत एनसीआर में गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

आगरा : तीन मंजिल मकान में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

अभी भी हाई अलर्ट पर है दिल्ली 

पूरी राजधानी में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए रात्रि गश्त करने को कहा गया है। सीपीसीबी ने बताया है कि न सिर्फ हवा की गति मंद है, बल्कि वेंटिलेशन सूचकांक भी सही नहीं है। ऐसी स्थिति प्रदूषण के कणों को बिखरने में सक्षम नहीं होती है। घने कोहरे और रात में होने वाले उत्सर्जन के कारण हवा की स्थिति और बिगड़ सकती है, इसलिए दिल्ली-एनसीआर में हाई अलर्ट वाले शहरों में नए वर्ष के मौके पर पटाखे जलाने, कूड़ा जलाने और निर्माण से होने वाले प्रदूषण की रोकथाम के लिए एजेंसियां रात में भी मुस्तैद रहीं।

16 हजार रु प्रतिमाह वेतन, लैबोटरी टेक्नीशियन पद पर वैकेंसी

मौसम विभाग ने कहा है की पहली जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ बन सकता है, इसके कारण हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार होने की उम्मीद है, लेकिन गंभीर प्रदूषण की स्थिति अगले दो दिन बनी रह सकती है। सीपीसीबी ने बताया कि हवा को और प्रदूषित करने वाली गतिविधियों पर रोक जारी है।

33.5 करोड़ जनधन खाते खोले गए जिनमें से सक्रिय केवल 25.6

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -